The Lallantop
Advertisement

IND vs SA: 10 बॅाल का एक ओवर, ऐसा रिकार्ड बना जो कोई नहीं बनाना चाहेगा!

रोहित शर्मा को सीधे बैट पर गेंद न डालने की कोशिश में मार्को जेन्सन कई बार अपनी लाइन-लेंथ से भटके.

Advertisement
10 balls in 1 over marco jensen (Photo-India Today)
साउथ अफ्रीका के गेंदबाज मार्को जेन्सन (फोटो-इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
5 नवंबर 2023
Updated: 5 नवंबर 2023 17:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच ईडन गार्डन में विश्व कप 2023 का 37वां मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में रोहित शर्मा 40 और शुभमन गिल 23 रन बना सके. श्रेयस अय्यर ने 77 रनों की पारी खेली. इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने पारी संभाली. लेकिन इस मैच में एक ऐसा मोमेंट भी आया जब साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ने एक ओवर में 10 बॉल फेंक दिए. वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे लंबा ओवर है.

10 बॉल का ओवर!

वैसे तो एक ओवर में 6 गेंदें ही होती हैं फिर 10 गेंदों का ओवर कैसे? जवाब है साउथ अफ्रीका के गेंदबाज मार्को जेन्सन. जेन्सन ने अपने शुरुआती स्पेल में भारतीय बल्लेबाजों को 10 की औसत से 6 ओवर में 60 रन दिए. इकोनॉमी अधिक हो तो भी बढ़िया था, पर उन्हें एक ओवर में उन्हें 6 की जगह 10 गेंदें डालनी पड़ी. भारत के खिलाफ मैच में मार्को जेन्सन अपनी लाइन और लेंथ से भटकते नजर आए. 

मार्को ने 6 वैध डिलीवरी फेंकने के लिए 10 से अधिक गेंदें फेंकी. रोहित शर्मा को सीधे बैट पर गेंद न डालने की कोशिश में मार्को कई बार अपनी लाइन-लेंथ से भटके. 

हालांकि, रोहित शर्मा को बहुत सीधी गेंद न डालने के प्रयास में, जेन्सन ने इसे हिटिंग आर्क से दूर रखने की कोशिश की. उनकी दूसरी गेंद वाइड थी और तीसरी गेंद लेग साइड से वाइड के लिए उड़ी. गेंद पिच करने के बाद इतनी स्विंग हुई कि क्विंटन डी कॉक के पास उसे रोकने का कोई मौका नहीं था. अगली डिलीवरी ऑफ-साइड पर वाइड थी क्योंकि जेन्सन ने अपनी लाइन की भरपाई कर दी थी.

मार्को ने कुल 4 वाइड गेंदें डाली. इस ओवर में उन्होंने 17 रन दिए. टॉप ऑफ द टेबल मुकाबले के माहौल की वजह से जेन्सन कुछ परेशान दिख रहे थे. उनका यह ओवर वनडे विश्वकप में किसी साउथ अफ्रीकन गेंदबाज द्वारा फेंका गया सबसे लंबा ओवर था.

thumbnail

Advertisement