The Lallantop
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह के ये आंकड़े देखकर दिल बैठ जाएगा!

ऐसी गेंदबाजी कर कैसे जीतेंगे वर्ल्ड कप?

Advertisement
Dinesh karthik - Jasprit Bumrah
दिनेश कार्तिक-जसप्रीत बुमराह (फोटो - AP)
25 सितंबर 2022 (Updated: 25 सितंबर 2022, 23:07 IST)
Updated: 25 सितंबर 2022 23:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया वर्सेज़ ऑस्ट्रेलिया (IndvsAus). टीम इंडिया इस सीरीज़ के जरिए T20 वर्ल्ड कप की तैयारियां कर रही है. अपनी गेंदबाजी को और मजबूत कर रही है. लेकिन सीरीज़ के तीसरे मुकाबले के बाद भी टीम की समस्या कम होती नज़र नहीं आ रही है. इस मैच के शुरुआती पांच ओवर में टीम ने 62 रन लुटा दिए थे.

इसके बाद अंत के तीन ओवर्स में टीम ने 46 रन दिए. अब चिंता वाली बात ये है कि इंडिया को ऐसी स्थिति से जसप्रीत बुमराह भी नहीं बचा पा रहे है. एशिया कप के दौरान फ़ैन्स को उम्मीद थी कि जब बुमराह टीम में वापसी करेंगे, तो गेंदबाजी सुधर जाएगी. लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है.

बुमराह अच्छी गेंदबाजी तो कर रहे हैं, लेकिन रन भी खूब लुटा रहे हैं. तीसरे मुकाबले के आंकड़े देखें तो उन्होंने चार ओवर के अपने स्पेल में 50 रन लुटा दिए. और ऐसा पहली बार हुआ है, जब T20I क्रिकेट में बुमराह ने 50 रन खर्च किए हैं. क्रिकइंफो के आंकड़ों की मानें तो इससे पहले बुमराह ने साल 2016 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ 47 रन लुटाए थे.

इनके अलावा बुमराह ने साल 2020 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 45 रन खर्च किए थे. साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 रन. और साल 2016 में ही वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 42 रन. ये बुमराह के अब तक के सबसे खराब प्रदर्शन थे.

# बाकी गेंदबाजों ने क्या किया?

तीसरे T20I मुकाबले में बुमराह के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी खूब रन लुटाए. अपने तीन ओवर के स्पेल में उन्होंने 39 रन देकर एक विकेट हासिल किया. इस बार कप्तान रोहित शर्मा ने भुवी को 19वां ओवर नहीं दिया. लेकिन वो 18वां ओवर लेकर आए. और डेथ ओवर में भुवी को एक बार फिर मार पड़ी.

टिम डेविड ने भुवी के ओवर में 21 रन निकाले. उन्होंने ओवर की आखिरी की तीन गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगाया. इनके अलावा अक्षर पटेल ने चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट निकाले, युज़वेंद्र चहल ने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया. हार्दिक पंड्या ने तीन ओवर में 23 रन खर्च किए. और हर्षल पटेल ने दो ओवर में 18 रन देते हुए एक विकेट हासिल किया.

IND vs Aus 2nd T20 में पंत से पहले DK क्यों आए पता है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement