The Lallantop
Advertisement

75 गेंद में फिर ठोका शतक, आठ पारियों में 614 रन...पुजारा एक अलग ही टच में हैं!

रॉयल लंदन कप 2022 में चेतेश्वर पुजारा ने इस सीज़न का तीसरा शतक जड़ दिया है.

Advertisement
Cheteshwar Pujara. Photo: Sussex Twitter
चेतेश्वर पुजारा. फोटो: Sussex Twitter
font-size
Small
Medium
Large
23 अगस्त 2022 (Updated: 23 अगस्त 2022, 23:17 IST)
Updated: 23 अगस्त 2022 23:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

चेतेश्वर पुजारा. टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़. लेकिन इन दिनों वनडे क्रिकेट में ऐसा धुंआ उड़ाए हैं कि हर कोई उन्हें टेस्ट की जगह वाइट बॉल क्रिकेटर पुकार रहा है. मंगलवार 23 अगस्त को रॉयल लंदन कप 2022 के ससेक्स और मिडिलसेक्स के बीच खेले गए मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा ने इस सीज़न का तीसरा शतक जड़ दिया है. काउंटी चैम्पियनशिप डिवीज़न 2 में चेतेश्वर पुजारा कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं.

पहले वार्विकशा और सरे के खिलाफ शतक ज़माने के बाद पुजारा ने मिडिलसेक्स के खिलाफ़ होव के काउंटी ग्राउंट में अपना तीसरा शतक जमाया. ससेक्स के लिए खेलते हुए पुजारा इस मुकाबले में टॉम क्लार्क के विकेट के बाद नंबर चार पर बैटिंग करने उतरे. यहां से उन्होंने टॉम एल्सॉप के साथ मिलकर पूरा खेल पलट दिया. इस मुकाबले में पुजारा ने शुरुआत से ही अपनी पारी को रफ्तार देकर रखी. पुजारा ने महज़ 75 गेंदों में अपना शतक भी पूरा कर लिया.

पुजारा ने दूसरे छोर पर टॉम के साथ 240 रन की पार्टनरशिप की. टॉम इस पारी में ससेक्स के सबसे बड़े स्कोर भी रहे. जिन्होंने 155 गेंदों में 189 रन बनाए. जिसमें 19 चौके और पांच छक्के शामिल रहे.

मैक्स हैरिस की गेंद पर आउट होने से पहले पुजारा ने अपनी पारी में 132 रन बनाए. जो कि महज़ 90 गेंदों में आए. उनकी पारी में 20 चौरे और दो छक्के शामिल रहे. पुजारा और टॉम की पारी की मदद से ससेक्स की टीम ने 50 ओवर में चार विकेट खोकर 400 रन बोर्ड पर लगा दिए.  

इस स्कोर का पीछा करते हुए मिडिलसेक्स की टीम 243 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई.

चेतेश्वर पुजारा ने इस सीज़न रॉयल लंदन कप में कमाल की बैटिंग की है. वो इस सीज़न आठ मुकाबलों में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. इस मुकाबले तक पुजारा के नाम 102.33 की औसत से कुल 614 रन हो गए हैं. जिसमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका बैटिंग स्ट्राइक रेट भी 116.28 का रहा है. जो कि पुजारा के क्रिकेटिंग स्टाइल से बिल्कुल जुदा है.

इंग्लैंड के डॉमेस्टिक क्रिकेट में कमाल की फॉर्म के बाद ही पुजारा को फिर से टीम इंडिया में वापसी का मौका मिला है. इंग्लैंड के साथ रीशेड्यूल किए गए सीरीज़ के आखिरी टेस्ट में पुजारा फिर से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे.

कैसे हुई एशिया कप टूर्नामेंट की शुरुआत?

thumbnail

Advertisement

Advertisement