The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान से डरता है भारत, इसलिए एशिया कप खेलने नहीं जा रहा?

बॉर्डर पार से आया अजब दावा.

Advertisement
Indian Cricket Team avoiding Pakistan tour because of fear
पाकिस्तानी प्लेयर को लगता है कि भारत वाले डर के मारे पाकिस्तान नहीं जा रहे (एपी फोटो)
24 मार्च 2023 (Updated: 24 मार्च 2023, 19:11 IST)
Updated: 24 मार्च 2023 19:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप की मेजबानी. बीते महीनों में जितनी बहस इस टॉपिक पर हुई है, उतनी शायद ही किसी और टॉपिक पर हुई होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक फाइनली PCB और BCCI ने ACC के साथ मिलकर एशिया कप की मेजबानी का टॉपिक सॉल्व कर लिया है.

भारतीय टीम अपने मैच कहीं और खेलेगी. जबकि बाकी टीम्स एशिया कप के अपने मैच पाकिस्तान में खेलेंगी. इससे पहले पाकिस्तान ने भारत को अपने यहां खिलाने की जिद पकड़ रखी थी. वो लोग यहां तक बोल रहे थे, कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आया, तो वो लोग वनडे वर्ल्ड कप का बहिष्कार कर देंगे.

लेकिन अब इस समस्या का हल निकलता दिख रहा है. और इस निकलते हल के बीच एक पूर्व पाकिस्तानी प्लेयर ने अपनी नाक घुसाई है. इमरान नज़ीर नाम के इस प्लेयर का अलग ही राग है. नज़ीर कहते हैं कि भारतीय टीम पाकिस्तान में हारने से डरती है, इसलिए सुरक्षा का बहाना बनाया जा रहा है.

एक पॉडकास्ट में बात करते हुए नज़ीर ने कहा,

'सिक्यॉरिटी का कोई रीजन ही नहीं है. बस देखिए कि कितनी टीम्स पाकिस्तान आ चुकी हैं. टीम्स छोड़िए, ऑस्ट्रेलिया तक यहां आकर खेल चुकी है. ये बस बहाने हैं. सच्चाई ये है कि भारत एशिया कप खेलने इसलिए पाकिस्तान नहीं आ रहा, क्योंकि वो हारने से डरते हैं. सुरक्षा बस बहाना है. आइए और क्रिकेट खेलिए.'

आखिरी बार भारत ने 2006 में पाकिस्तान का टूर किया था. इस टूर पर उन्हें टेस्ट सीरीज़ में हार मिली थी. हालांकि उन्होंने वनडे सीरीज़ अपने नाम की थी. इसके बाद पाकिस्तान की टीम दो बार भारत आ चुकी है. आखिरी बार पाकिस्तान की टीम 2012-13 में भारत आई थी.

इसके बाद से एक दशक बीत चुका है. लेकिन दोनों टीम्स के बीच द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं खेली गई है. तब से दोनों टीम्स सिर्फ ICC और ACC के इवेंट्स में ही भिड़ती हैं. पिछले साल भारत और पाकिस्तान तीन बार आमने-सामने आए थे. और तीनों ही बार यह मैच भयानक रूप से देखे गए थे. फ़ैन्स ये मैच देखने के लिए कुछ भी करने को तैयार थे. रिजल्ट्स की बात करें तो भारत ने तीन में से दो मैच अपने नाम किए थे. जबकि पाकिस्तान को एक बार जीत मिली थी.

वीडियो: IPL तो लेता नहीं, बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान के साथ इस देश की लीग में भी खेल हो गया!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement