The Lallantop
Advertisement

Ind vs NZ में फील्डिंग ऐसी, फ़ैन्स देख बोले, 'मेडल्स वापस दो...'

न्यूजीलैंड के खिलाफ़ ऐसी फील्डिंग के बाद बेस्ट फील्डर वाला वीडियो शायद ही देखने को मिले.

Advertisement
Indian team poor fielding in Dharamshala vs NZ in World Cup 2023
न्यूजीलैंड के खिलाफ़ बेस्ट फील्डर वाला वीडियो आएगा? (तस्वीर - सोशल मीडिया)
22 अक्तूबर 2023 (Updated: 22 अक्तूबर 2023, 17:55 IST)
Updated: 22 अक्तूबर 2023 17:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना हर मैच जीता है. अब तक. चार मुक़ाबलों में चार जीत के बाद भारत का पांचवां मैच न्यूजीलैंड से हो रहा है. हर मैच के बाद BCCI टीम इंडिया के सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करती रही है. इस वीडियो में टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप एक प्लेयर को चुनते हैं और उन्हें बेस्ट फील्डर का अवार्ड दिया जाता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ़ ये वीडियो शायद ही आएगा.

ऐसा हम नहीं, फै़न्स कह रहे हैं. टीम का हाल ही ऐसा रहा है. धर्मशाला में खेले जा रहे इस मुक़ाबले में टीम इंडिया ने एक नहीं, कई सारे कैच छोड़े हैं. कैच ड्रॉप करने वालों में रविन्द्र जडेजा का नाम भी शामिल है. जी हां, दुनिया के बेस्ट फील्डर से भी कैच ड्रॉप हुआ है, वो भी आसान-सा. और वो कैच टीम इंडिया के लिए बहुत महंगा भी साबित हुआ. एक-एक कर बताते हैं.

Jadeja catch drop

11वां ओवर. रचिन रविंद्र सेट हो रहे थे. मोहम्मद शमी का बॉल पर उन्होंने स्क्वायर कट खेला. बैकवर्ड पॉइंट पर थे जड्डू. पिछले मैच में इन्हें ही बेस्ट फील्डर का अवार्ड मिला था. इस बार कैच लुढ़क गया. आसान-सा, सीधा कैच ड्रॉप. इसपर जडेजा की बीवी रिवाबा का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Bumrah catch drop

33वां ओवर. कुलदीप यादव के हाथ में बॉल थी. कुलदीप को इस मैच में बहुत रन्स पड़े हैं. रचिन रविन्द्र और डेरिल मिचेल ने इनकी बॉलिंग पर खूब रन्स बटोरे. भारत को इस पार्टनरशिप को तोड़ने का एक और मौका मिला. फुल डिलेवरी, लॉफ्टेड ड्राइव. लॉन्ग ऑफ पर हाथ का कैच. बुमराह दौड़ गए, और बॉल तक पहुंच गए. हाथ में आई भी, पर उचक गई. एक बाउंस के बाद बाउंड्री पार, चार रन.

अगले ओवर में बुमराह की फील्डिंग पर फिर सवाल खड़े हुए. शमी बॉलिंग कर रहे थे. ऑफकटर, थाई पैड से टकराकर बॉल थर्ड मैन के पास से चली गई. बुमराह लगभग बॉल के पास से दौड़ते रहे. पर डाइव नहीं लगाई. हालांकि, धर्मशाला की आउट फील्ड अच्छी है. रोहित शर्मा एक डाइव लगाकर इंजर्ड हो चुके थे. शायद इसलिए भी बुमराह हिचकिचा रहे हों. बता दें, वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही इस ग्राउंड की आउटफील्ड पर सवाल उठते रहे हैं.

KL Rahul

30वां ओवर. इस बार जड्डू बॉलिंग कर रहे थे. फुल डिलेवरी, थोड़ी तेज़ गेंद. मिचेल ने ड्राइव करने की कोशिश की, पर लाइन मिस कर गए. हल्का एज लगा, और पीछे केएल राहुल के पैर के बीच से बॉल निकल गई. हालांकि, ये कैच बाकी दोनों से कहीं ज्यादा मुश्किल था.

37वें ओवर में एक बार फिर केएल से ग़लती हुई. टॉम लेथम क्रीज़ पर आ गए थे. कुलदीप यादव की बॉल पर उन्होंने लेगसाइड पर पैडल स्वीप खेला. इस बार केएल को ये बॉल पकड़ लेनी चाहिए थी.

Fans' reactions

हमने X पर सर्च किया ‘फील्डिंग’, कई मज़ेदार मीम्स निकलकर आ गए. लगा दे रहे हैं.

Ind vs NZ

पहले 10 ओवर में किवी टीम ने 34 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. हालांकि, डेरिल मिचेल और रविन्द्र ने इसके बाद शानदार बैटिंग की. 19वें ओवर में इस जोड़ी ने 16 रन ठोके. 40 ओवर में किवी टीम ने 219 का आंकड़ा पार कर लिया था. डेरिल मिचेल ने अपना पांचवा वनडे शतक जड़ दिया. 
 

वीडियो: इंडिया बनाम न्यूजीलैंड मैच देखने पहुंचे फैन्स ने किंग कोहली बोल न्यूजीलैंड पर क्या बता दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement