The Lallantop
Advertisement

आवेश खान का डेब्यू देख सोशल मीडिया पर फैन्स गुस्सा क्यों हो गए?

भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया और तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा की जगह आवेश खान को वनडे टीम में डेब्यू करवाया गया.

Advertisement
Avesh Khan. Photo: BCCI
आवेश खान. फोटो: BCCI
font-size
Small
Medium
Large
24 जुलाई 2022 (Updated: 24 जुलाई 2022, 22:10 IST)
Updated: 24 जुलाई 2022 22:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में वेस्ट इंडीज़ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी. पिछले मुकाबले में टीम चेज़ करने से चूक गई थी इसीलिए इस बार उन्होंने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया.

टॉस के साथ ही भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया और तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा की जगह आवेश खान को वनडे टीम में डेब्यू करवाया गया. आवेश खान ने वनडे में डेब्यू से पहले भारत के लिए T20 क्रिकेट में डेब्यू किया है. जहां पर उन्होंने आठ विकेट अपने नाम किए हैं. आवेश को इस मुकाबले में तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा की जगह टीम में चुना गया. जो कि पहले वनडे में एक भी विकेट लेने में नाकामयाब रहे थे. पहले वनडे में अपने 10 ओवर के स्पेल में प्रसिद्ध ने 62 रन दिए थे.

दूसरे वनडे में आवेश ने सिराज के साथ नई गेंद को संभाला. लेकिन जैसे ही उन्हें वनडे की कैप मिली और BCCI ने ये जानकारी दी तो कुछ भारतीय फैन्स इससे नाराज़ हो गए.

दरअसल ये नाराज़गी आवेश खान के डेब्यू से ज़्यादा अर्शदीप सिंह को इग्नोर करने को लेकर थी. जी हां, भारतीय टीम के पेसर अर्शदीप सिंह को वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ दूसरे वनडे में भी मौका नहीं मिला. ऐसे में उनके फैन्स इस बात से नाखुश दिखे कि आखिर क्यों अर्शदीप को बार-बार इग्नोर किया जा रहा है. जब उन्हें खिलाना ही नहीं था तो फिर भ्रमण क्यों करवाया जा रहा है. आखिर क्यों उन्हें आयरलैंड से इंग्लैंड और अब इंग्लैंड से पोर्ट ऑफ स्पेन तक ले जाया गया है.

सोशल मीडिया पर लोगों ने अर्शदीप के समर्थन में ट्वीट करने शुरू कर दिए. एक फैन ने लिखा,

'अर्शदीप से पहले आवेश खान को मौका कैसे मिल गया? वो इंग्लैंड के खिलाफ़ दल का भी हिस्सा नहीं थे. क्या अर्शदीप को हर सीरीज़ में सिर्फ बैंच गर्म करने के लिए रखा गया है. और फिर धीरे से उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाएगा और फिर एक नए लेफ्ट आर्म पेसर की तलाश की जाएगी.'

अरविंद सिंह लिखते हैं,

'अर्शदीप क्यों नहीं? साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ सीरीज़ में खराब टीम सेलेक्शन के लिए राहुल द्रविड़ ज़िम्मेदार हैं. फिटनेस के नाम पर खिलाड़ियों को बाहर करना सच में शक पैदा करता है. किसी भी काबिल खिलाड़ी को बाहर रखो और उसकी प्रेरणा को खत्म कर दो.'

एक और यूज़र ने अर्शदीप सिंह को नहीं चुने जाने पर सवाल उठाते हुए पूछा,

'अर्शदीप का क्या हुआ, जिन्होंने कुछ समय पहले ही अपना डेब्यू किया था?'

आपको बता दें कि आवेश खान और अर्शदीप सिंह दोनों ही गेंदबाजों ने हालिया IPL में बेहतरीन गेंदबाज़ी की थी. आवेश खान ने इस सीज़न 18 और अर्शदीप ने 10 विकेट अपने नाम किए थे. 

कामरान ने विराट कोहली पर क्या कहा है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement