The Lallantop
Advertisement

ये नागिन डांस एक दिन श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच भयंकर मार करा देगा !

श्रीलंका ने बदला लेने के लिए किया 4 साल का इंतजार

Advertisement
Sri lanka cricket, Sri lanka vs bangladesh, asia cup 2022, Nagin dance
जीत का जश्न मनाते श्रीलंका के खिलाड़ी (AP/ twitter)
2 सितंबर 2022 (Updated: 7 नवंबर 2023, 13:46 IST)
Updated: 7 नवंबर 2023 13:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

क्रिकेट में भारत-पाकिस्तान (India vs PAK) की राइवलरी से सभी लोग वाकिफ हैं. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच की राइवलरी के बारे में भी पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स को पता है. लेकिन पिछले 3-4 साल में क्रिकेट में एक नई राइवलरी की शुरुआत हुई है. जो कि बांग्लादेश और श्रीलंका (Bangladesh vs Sri lanka) के बीच है. और ये राइवलरी UAE में चल रहे एशिया कप में नए मुकाम तक पहुंच चुकी है.

गुरुवार (1 सिंतबर) को दोनों टीम आमने-सामने हुई. ग्रुप B के 'करो या मरो' के मैच में बाजी श्रीलंकन टीम ने मारी. वो भी बेहद रोमांचक में. टीम ने आखिरी ओवर में 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया. वहीं बांग्लादेश की टीम को अपने दोनों मैच में हार के कारण बोरिया बिस्तर समेटना पड़ा. जीत के साथ ही श्रीलंका ने साल 2018 में निदहास ट्रॉफी में मिली हार का बदला भी ले लिया. अब मौका था जश्न का, तो श्रीलंकन टीम के खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने ने नागिन डांस कर बांग्लादेश के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया. अब आप कहेंगे कि नागिन डांस से बांग्लादेश को क्या दिक्कत? तो चलिए आपको पूरा माजरा बताते हैं.

#2018 से मौका इंतजार कर रही थी Sri Lanka

2018 निदहास ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाने के लिए मेजबान श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने थी. हां, वहीं वाला टूर्नामेंट जिसके फाइनल में दिनेश कार्तिक ने बांग्लादेश के बोलर को कूट दिया था. खैर, वापस इस मैच पर आते हैं. हां तो श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच 'करो या मरो' वाला था. पूरे मैच के दौरान दोनों टीम के प्लेयर्स के बीच में खूब बहस बाजी चल रही थी. हाथापाई छोड़ के मैदान पर सब कुछ हो रहा था. जैसे तैसे करके मैच खत्म हुआ, जिसमें बांग्लादेश ने बाज़ी मार ली.

और इसके बाद शुरू हुआ बांग्लादेशी टीम का नागिन डांस. ठीक वैसा ही वाला, जैसा आप यूपी-बिहार के शादियों में देखते हैं. बस जमीन पर लोटना बाकी रह गया था. तकरीबन टीम के सभी खिलाड़ियों ने नागिन डांस किया था. जो कहीं ना कहीं श्रीलंकन टीम के खिलाड़ियों के दिल पर लग गई थी. बस यही वो दिन था जहां एक नई राइवलरी ने जन्म लिया था.

#Asia Cup मैच से पहले कसा गया तंज

इस राइवलरी को नया रूप दिया श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन सनाका के एक बयान ने. एशिया कप 2022 में दोनों टीम्स के मैच से पहले सनाका ने बांग्लादेश की टीम को कमजोर बताया. सनाका ने कहा,

‘बांग्लादेश की टीम में शाकिब अल हसन और और मुस्ताफिजुर रहमान, सिर्फ दो वर्ल्ड क्लास बोलर शामिल हैं. जिससे हमारा काम आसान हो जाएगा और हमें जीत हासिल करने में हमें ज्यादा परेशानी नहीं होगी.’

उनके इस बयान को सुनकर बांग्लादेश के कोच खालिद मोहम्मद से रहा नहीं गया. उन्होंने पलटवार करते हुए कहा, 

‘हमारे पास कम से कम दो वर्ल्ड क्लास गेंदबाज है. लेकिन श्रीलंकन टीम में तो एक भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जिसकी शाकिब या मुस्ताफिजुर रहमान से तुलना भी की जा सके.’

जिसके बाद श्रीलंकन दिग्गज महेला जयवर्धने में इस बहस में कूद पड़े. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,

‘श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों को अपनी क्लास दिखाने का समय आ गया है. बल्लेबाजों को भी यह दिखाना होगा कि वह मैदान पर क्या कमाल कर सकते हैं’

#Sri Lanka ने किया रिकॉर्ड रन चेज

मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 7 विकेट खोकर 183 रन बनाए. टीम के लिए अफीफ हुसैन ने 39 और मेहदी हसन ने 38 रन बनाए. वहीं आखिरी के ओवर में मोसादेक हुसैन 9 गेंद पर 24 रन की आक्रामक पारी खेली.

184 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को श्रीलंकन टीम ने 4 गेंद रहते ही 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ये एशिया कप T20 में सबसे बड़ा रन चेज है. टीम के लिए कुशल मेंडिस ने 37 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. वहीं कप्तान दासुन शनाका ने 33 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए 45 रन की पारी खेली. इस जीत के साथ ही ग्रुप B से श्रीलंका ने अफगानिस्तान के साथ सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

शाहीन शाह अफरीदी पर मोहम्मद हफीज ने PCB को लपेट लिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement