The Lallantop
Advertisement

श्रीलंका सीरीज़ से वापसी के लिए तैयार हैं जसप्रीत बुमराह, BCCI ने बताया कब मैदान में उतरेंगे

जसप्रीत बुमराह पर क्या बोला BCCI?

Advertisement
Jasprit Bumrah_BCCI. File Photo
जसप्रीत बुमराह. फोटो: File Photo
font-size
Small
Medium
Large
3 जनवरी 2023 (Updated: 3 जनवरी 2023, 19:19 IST)
Updated: 3 जनवरी 2023 19:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मंगलवार, 3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैच की T20I सीरीज़ का आगाज़ हो रहा है. इस सीरीज़ के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के साथ घर में ही वनडे सीरीज़ भी खेलेगी. और इस सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में एक बड़े नाम की वापसी हो रही है. टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए टीम में चुन लिया गया है.

बुमराह पिछले साल सितम्बर के महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सीरीज़ में चोटिल हो गए थे. जिसके बाद पता चला कि उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है. और ये चोट बेहद गंभीर है. जिसके चलते बुमराह ना तो एशिया कप 2022 के कैम्पेन का हिस्सा रहे और ना ही T20 विश्वकप 2022 में खेल सके. बुमराह लंबे वक्त से बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रीहैब पर थे.

जसप्रीत के टीम में शामिल होने की खब़र से पहले ही cricinfo ने दावा किया था कि वह अब खेलने के लिए फिट हैं. हालांकि बोर्ड उन्हें सतर्कता के साथ इस्तेमाल करना चाहता है. इसलिए उन्हें श्रीलंका के खिलाफ़ सीरीज़ की टीम में शामिल नहीं किया गया. लेकिन अब बोर्ड ने बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ़ सीरीज़ में वापसी करा दी है.

जसप्रीत बुमराह की वापसी का ऐलान करते हुए BCCI ने एक प्रेस रिलीज़ जारी की. जिसमें उन्होंने कहा,

'पेसर (जसप्रीत बुमराह) रिहैबिलिटेशन में रहे और अब NCA की तरफ से उन्हें फिट घोषित कर दिया गया है. वो जल्द ही भारत की वनडे टीम में शामिल होंगे.'

साल 2023 की पहली सीरीज़ में ही जसप्रीत बुमराह की वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छी ख़बर है. क्योंकि इस साल भारत को वनडे विश्वकप खेलना है. जिसमें बुमराह भारत के लिए बेहद अहम रहने वाले हैं.

भारत और श्रीलंका की वनडे सीरीज़ की बात करें तो उसके तीन वनडे मैच 10, 12 और 15 जनवरी को खेले जाएंगे. बुमराह के ना रहने पर श्रीलंका के खिलाफ़ वनडे सीरीज़ में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया था. लेकिन अब बुमराह के आने से ये लाइनअप और भी खतरनाक हो गई है.

श्रीलंका वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया

रोहित शर्मा (capt), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), ईशान किशन (wk), हार्दिक पंड्या (vc), वाशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

वीडियो: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद अब फैमली ने क्या चिंता जताई?

thumbnail

Advertisement

Advertisement