The Lallantop
adda-banner
Advertisement

राहुल त्रिपाठी ने डेब्यू करते ही कर ली सचिन-द्रविड़ की बराबरी!

राहुल ने डेब्यू में बनाया RECORD.

Advertisement
Rahul Tripathi. Twitter Screengrab
राहुल त्रिपाठी. फोटो: Twitter Screengrab
font-size
Small
Medium
Large
5 जनवरी 2023 (Updated: 5 जनवरी 2023, 19:22 IST)
Updated: 5 जनवरी 2023 19:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2010 से डॉमेस्टिक और 2017 से IPL खेल रहे राहुल त्रिपाठी को आखिरकार भारतीय टीम के लिए डेब्यू का मौका मिल ही गया. लंबे समय से भारतीय दल में शामिल होने के बावजूद राहुल का डेब्यू नहीं हो पा रहा था. लेकिन अब IPL स्टार राहुल त्रिपाठी को श्रीलंका के खिलाफ़ दूसरे T20I की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. उन्हें संजू सैमसन की जगह मिली.

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में टॉस से पहले ही  BCCI ने ट्वीट कर राहुल के डेब्यू की जानकारी दी. राहुल त्रिपाठी को टॉस के पहले बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने उनकी डेब्यू कैप सौंपी. राहुल के डेब्यू के वक्त कोच राहुल द्रविड़ ने मोटिवेशनल स्पीच भी दी.

डेब्यू करते ही बनाया RECORD: 

लंबे इंतज़ार के बाद राहुल त्रिपाठी का टीम इंडिया के लिए डेब्यू हुआ है. लेकिन क्या आप जानते हैं किस उम्र में आकर राहुल T20I डेब्यू कर पाए हैं? उनकी उम्र है 31 साल 309 दिन. वह भारतीय T20I टीम के लिए डेब्यू करने वाले तीसरे सबसे ज्यादा उम्र के प्लेयर हैं.

राहुल त्रिपाठी से ज़्यादा उम्र में सिर्फ सचिन तेंडुलकर और राहुल द्रविड़ का ही T20I डेब्यू हुआ है. हालांकि, भले ही राहुल का डेब्यू बहुत देर से हुआ है. लेकिन वो कमाल की क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में वो भारतीय टीम के बहुत काम आ सकते हैं.

राहुल त्रिपाठी के आंकड़ों की बात करें तो IPL में राहुल ने 76 मुकाबलों में 1798 रन बनाए हैं. जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा है. साल 2022 उनका सबसे बेहतरीन IPL साल रहा. जहां उन्होंने 14 मुकाबलों में 37.55 की औसत से 413 रन बनाए.

राहुल त्रिपाठी ने साल 2017 में राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए डेब्यू किया था. पहले सीज़न में ही उन्होंने 93 रन की धुआंधार पारी खेली और कुल 391 रन बनाए. इसके बाद वो राजस्थान रॉयल्स के लिए 2018 और 2019 में खेले. लेकिन वहां वो बहुत कमाल का प्रदर्शन नहीं कर सके. इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को ट्रेड कर लिया और 2021 तक वो KKR के लिए शानदार क्रिकेट खेले. 2022 में राहुल सनराइज़र्स हैदराबाद के कैम्प में पहुंचे और वहां भी कमाल किया. इस सीज़न भी राहुल सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते दिखेंगे.

दूसरे T20I पर लौटें तो भारतीय टीम इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी कर रही है.

दूसरे T20I के लिए टीम्स

भारत- ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हूडा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, उमरान मलिक, युज़वेंद्र चहल.

श्रीलंका- पतुम निसंका, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दसुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, कसुन रजिता, दिलशान मदुशंका.

वीडियो: ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद रोहित शर्मा की ब्लड डोनेट करती तस्वीर की सच्चाई ये निकली

thumbnail

Advertisement