The Lallantop
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज़ से ठीक पहले इंडियन टीम को लगा बड़ा झटका

27 जनवरी से शुरू होगी 3 मैच की T20I सीरीज़

Advertisement
Indian cricket team, Ruturaj Gaikwad, IND vs NZ
भारतीय क्रिकेट टीम (PTI)
26 जनवरी 2023 (Updated: 26 जनवरी 2023, 17:10 IST)
Updated: 26 जनवरी 2023 17:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20I सीरीज़ शुरू होने जा रही है. जिसका पहला मुकाबला शुक्रवार, 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा. हालांकि पहले T20I मैच से ठीक पहले इंडियन टीम को बड़ा झटका लगा है. ओपनर रुतुराज गायकवाड़ रिस्ट इंजरी के कारण इस सीरीज़ से बाहर हो गए हैं.

वनडे सीरीज़ में किवी टीम का सूपड़ा साफ करने के बाद इंडियन टीम की कोशिश इस सीरीज़ को भी अपने नाम करने की है. हालांकि इस सीरीज़ के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. टीम की कप्तानी एक बार फिर से हार्दिक पंड्या के हाथों में हैं. ऐसे में रुतुराज के चोटिल होने से भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई है.

# कलाई की चोट के कारण बाहर हुए Ruturaj

रुतुराज रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में खेल रहे थे. जहां उन्होंने 17 जनवरी को अपना आखिरी मैच हैदराबाद के खिलाफ खेला था. इस मैच में उनका बल्ला खामोश रहा था. पहली पारी में उनके बल्ले से आठ रन आए थे, जबकि दूसरी पारी में उनका खाता भी नहीं खुला था. क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक इसी मैच के बाद उन्होंने BCCI को अपनी चोट के बारे में बताया था. 

पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खेले गए T20I सीरीज से भी रुतुराज रिस्ट इंजरी के कारण ही बाहर हो गए थे. रुतुराज रिहैबिलिटेशन के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) गए हैं. गायकवाड़ की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी और प्लेयर को शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में सीरीज़ के दौरान विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ के खेलने की संभावना बढ़ गई है.

# 1 फरवरी को आएगी Jadeja की फिटनेस रिपोर्ट

वहीं चोट के कारण लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहने वाले रविंद्र जडेजा की फिटनेस रिपोर्ट 1 फरवरी को उपलब्ध होगी. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए स्क्वॉड में चुना गया है. हालांकि जडेजा को अपनी फिटेनस साबित करने को कहा गया था और इसी वजह से वह अपनी टीम सौराष्ट्र के लिए तमिलनाडु के खिलाफ खेल रहे हैं. क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक सीरीज के लिए 2 फरवरी से कैम्प लगना है और उससे पहले ही ऑलराउंडर की फिटनेस को लेकर फैसला किया जायेगा.

#T20 सीरीज के लिए India का स्क्वॉड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार  

वीडियो: विराट कोहली की तुलना कपिल देव ने किस इंडियन स्टार से कर दी!

thumbnail

Advertisement