The Lallantop
Advertisement

किन दो खिलाड़ियों ने किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, सोशल मीडिया पर किस की चर्चा?

किवी टीम ने भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाया है.

Advertisement
Team India Fans. Photo: AP
टीम इंडिया फैन्स. फोटो: AP
font-size
Small
Medium
Large
25 नवंबर 2022 (Updated: 25 नवंबर 2022, 08:57 IST)
Updated: 25 नवंबर 2022 08:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत-न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ का आगाज़ हो गया है. शुक्रवार 25 नवंबर को दोनों टीम्स न्यूज़ीलैंड के ऑकलैंड में तीन मैच की वनडे सीरीज़ का पहला मैच खेल रही हैं. इस मुकाबले में किवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया है. टॉस के साथ भारत के लिए दो युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला है. टीम इंडिया के स्टार पेसर उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह, दोनों ही खिलाड़ी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं. 

अर्शदीप सिंह साल 2022 में भारत के अहम गेंदबाज़ रहे हैं. T20 विश्वकप हो या कोई भी T20 सीरीज़. टीम मैनेजमेंट ने अर्शदीप पर भरोसा दिखाया है. लेकिन उमरान मलिक को लेकर ये बहुत बड़ी खबर है. लंबे समय से उमरान को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग की जा रही थी. ऐसे में उनके टीम में आने से फैन्स खासे खुश हैं. उमरान मलिक को IPL 2022 के बाद से ही उनके पेस के लिए टीम में शामिल करने की मांग हो रही थी.  

ये दोनों खिलाड़ी इस मुकाबले में दूसरी पारी में अपना जलवा दिखाएंगे. भारत के लिए भले ही इन दो युवा गेंदबाज़ों ने अपना डेब्यू किया हो. लेकिन फिर भी चर्चा और लाइमलाइट तो एक बल्लेबाज़ ही ले गया. नाम है संजू सैमसन. पूरी T20 सीरीज़ में बैंच पर बैठने के बाद आखिरकार संजू सैमसन को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया है. संजू न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हैं. 

टॉस के वक्त उनके नाम के ऐलान के साथ ही सोशल मीडिया पर फिर से संजू सैमसन ट्रेंड करने लगे. फैन्स ने कहा, उनके लिए आज सही में गुड मॉर्निंग हुई है. ट्विटर पर संजू के एक फैन ने लिखा, 

‘संजू को आज खेलता देख काफी खुश हूं. वो प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना डिज़र्व करते हैं.’

एक अन्य यूज़र ने लिखा, 

‘संजू सैमसन और उमरान मलिक, दोनों को प्लेइंग इलेवन में देखकर खुशी हो रही है.’

एक और यूज़र ने लिखा, 

‘आखिरकार संजू सैमसन वनडे मैच खेल रहे हैं.’

संजू सैमसन को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ T20 सीरीज़ में कोई मौका नहीं मिला था. लेकिन वनडे टीम में उन्हें जगह मिली है. वैसे भी वनडे क्रिकेट में संजू भारत के लिए कमाल करते रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए साल 2021-22 में कुल 10 वनडे मुकाबलों में 73.50 की औसत से 294 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने पांच बार नॉट-आउट रहते हुए दो अर्धशतक भी जमाए हैं. 

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन: 

शिखर धवन, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेन्द्र चहल.

T20 विश्वकप 2024 के लिए भज्जी ने द्रविड़ को क्या सलाह दी?

thumbnail

Advertisement