The Lallantop
Advertisement

अंग्रेज क्रिकेटर रेहान अहमद राजकोट एयरपोर्ट पर रोके गए, वीज़ा में आई ये समस्या!

Shoaib Bashir के बाद अब Rehan Ahmad को भी वीज़ा वाली समस्या हो गई है. रेहान को राजकोट एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था. उनके पास भारत में दोबारा एंट्री का वीज़ा नहीं था.

Advertisement
Rehan Ahmad
रेहान अहमद को बाद में वीज़ा और एंट्री, दोनों मिल गए (एपी फ़ाइल)
12 फ़रवरी 2024 (Updated: 12 फ़रवरी 2024, 22:41 IST)
Updated: 12 फ़रवरी 2024 22:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंग्लैंड वाले पांच टेस्ट की सीरीज़ खेलने भारत आए हैं. दो मैच के बाद सीरीज़ 1-1 से बराबर है. लेकिन इस सीरीज़ में किसी अंग्रेज प्लेयर से ज्यादा चर्चा इनके वीज़ा को मिल रही है. जी हां, शोएब बशीर के बाद अब एक और अंग्रेज के वीज़ा में इशू आ गया है.

इन सज्जन का नाम है रेहान अहमद. और इन्हें राजकोट के एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था. अथॉरिटीज़ ने इन्हें बाहर ही नहीं निकलने दिया. दरअसल इंग्लैंड वाले दूसरे टेस्ट के बाद UAE चले गए थे. और वहां से लौटे, तो रेहान को रोक लिया गया.

इंग्लैंड वाले UAE में छुट्टियां मनाने गए थे. वहां से लौटे, तो पता चला कि रेहान के पास सिंगल एंट्री वीज़ा ही था. यानी वह भारत में एक बार ही प्रवेश कर सकते थे. और वो पहले ही इंग्लैंड टीम के साथ इंडिया में एंट्री कर चुके थे. इसलिए दोबारा जब उन्होंने ऐसा प्रयास किया, तो रोक लिए गए. आज तक से जुड़े रौनक मजीठिया के मुताबिक इंग्लैंड की टीम शाम 5:30 बजे एयरपोर्ट पहुंची थी. यहां से ये लोग होटल रात आठ बजे पहुंच हैं. जबकि कप्तान बेन स्टोक्स और रेहान रात नौ बजे के क़रीब होटल जा पाए.

यह भी पढ़ें: सरफ़राज़ का इंतजार खत्म, जश्न की तैयारी कर लें सारे फ़ैन्स!

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के मुताब़िक पूरी इंग्लिश स्क्वॉड को एयरपोर्ट पर रुककर इंतजार करना पड़ा. तमाम औपचारिकताएं पूरी होने के बाद ये लोग निकले. कहा जा रहा है कि लोकल अथॉरिटीज़ की मदद के बाद रेहान को दो दिन का वीज़ा मिला. और बचा हुआ पेपरवर्क मैच शुरू होने से पहले कर लिया जाएगा.

राजकोट टेस्ट 15 फ़रवरी से शुरू होगा. इंग्लैंड इस टेस्ट से पहले थोड़ा चिंतित है. उनके सबसे सीनियर स्पिनर जैक लीच घुटने की चोट के चलते सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. उन्हें हैदराबाद में चोट लगी थी. इसके बाद लीच वाइज़ाग टेस्ट में नहीं खेल पाए. उन्हें वापस घर भेज दिया गया.

इंग्लैंड ने उनकी जगह लेने के लिए किसी भी और प्लेयर को नहीं बुलाया है. दूसरा टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड ने अबू धाबी में गोल्फ़ खेलकर वक्त काटा था. इससे पहले इंग्लैंड ने इस सीरीज़ की तैयारी भी UAE में ही की थी. उन्होंने टूर से पहले भारत आने की जगह वहां अपना कैंप लगाया. वहां से आने के बाद इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत को हराया. जबकि दूसरे टेस्ट में उन्हें मात मिली. टीम इंडिया इस सीरीज़ में अपने स्टार विराट कोहली के बिना खेल रही है.

वीडियो: शोएब मलिक फ़िक्सर! पाकिस्तानी क्रिकेटर के साथ बांग्लादेश ने क्या किया?

thumbnail

Advertisement