The Lallantop
Advertisement

विवादित LBW के बाद विराट का कोच द्रविड़ और विक्रम राठौड़ के साथ का ड्रेसिंग रूम का वीडियो वायरल!

कोहली का ये गुस्सा जायज़ है!

Advertisement
Virat Kohli, IND vs AUS, Umpire decision
गुस्से में दिखे कोहली (Twitter)
18 फ़रवरी 2023 (Updated: 18 फ़रवरी 2023, 18:22 IST)
Updated: 18 फ़रवरी 2023 18:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दूसरे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच पर अपनी पकड़ मज़बूत बना ली है. दिल्ली में खेले जा रहे इस मुकाबले में कंगारू टीम के बोलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया. नेथन लायन की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियन बोलर्स ने इंडियन टीम को पहले पारी में महज 262 रन पर समेट दिया. हालांकि इस पारी के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) जिस तरह से आउट हुए इसे लेकर बवाल मचा हुआ है.

दूसरे दिन के खेल में संभलकर बल्लेबाज़ी कर रहे विराट कोहली ने 84 बॉल पर 44 रन की पारी खेली. वो इस दौरान काफी अच्छे टच में भी दिख रहे थे. लेकिन अंपायर नितिन मेनन के एक फैसले की वजह से कोहली को पवेलियन लौटना पड़ा. जिसके बाद  खुद विराट और इंडियन क्रिकेट फैन्स काफी गुस्से में नजर आए.

#कैसे आउट हुए कोहली?

दरअसल इंडियन इनिंग के 50वें ओवर में गेंद मैट कुनेमान के हाथ में थी. ओवर की तीसरी बॉल. उन्होंने आर्म बॉल डाली. विराट ने फ्रन्ट फुट पर खेलने की कोशिश की. बॉल विराट के बैट-पैड से टकराई. कंगारुओं ने अपील की और अंपायर नितिन मेनन ने उंगली खड़ी कर दी. विराट ने तुरंत रिव्यू ले लिया. बॉल, बैट के पास थी तब स्पाइक भी दिखा. लेकिन अंपायर्स कॉल का प्रावधान विराट को ले डूबा. बॉल ट्रैकिंग में दिखा, बॉल लेग स्टम्प को छूती हुई निकल गई.

हालांकि बॉल जब बैट के पास से गुज़री तब अल्ट्रा एज में स्पाइक दिखा था. यानी कॉन्टैक्ट हुआ था. लेकिन बैट पहले लगा या पैड, ये तय करना बेहद मुश्किल था. ऐसे में टीवी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ को लगा कि गेंद पहले पैड से टकराई है, और वो DRS के अगले स्टेप बॉल ट्रैकिंग पर पहुंच गए. यहां मामला साफ था. बॉल टकरा ज़रूर रही थी, पर बहुत मार्जिनल. लेकिन अंपायर्स कॉल की वजह से विराट कोहली को आउट दिया गया. पवेलियन लौटते वक्त उनका गुस्सा साफ दिखाई दे रहा था. 

ड्रेसिंग रूम में मौजूद बैटिंग कोच विक्रम राठौर और हेड कोच राहुल द्रविड़ भी अंपायर के इस फैसले से नाराज़ दिखे. वहीं विराट ने ड्रेसिंग रूम में जाकर कोच राहुल द्रविड़ के साथ रिप्ले देखा. इसे देखने के बाद विराट हैरान रह गए और उनके चेहरे पर गुस्सा साफ नजर आ रहा था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

#मैच में क्या चल रहा?

मैच की बात करें तो भारत टीम अपनी पहली पारी में 262 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. मैच के दूसरे दिन भारत ने बिना किसी नुकसान के 21 रन से आगे खेलना शुरू किया. लेकिन 46 के स्कोर पर केएल राहुल के तौर पर टीम को पहला झटका लगा. वो 17 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद निरंतर अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. पहले कप्तान रोहित शर्मा, फिर चेतेश्वर पुजारा और फिर श्रेयस अय्यर जल्दी जल्दी आउट हो गए. 

विराट कोहली ने संभलकर बैटिंग की, लेकिन वो भी 44 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि जडेजा ने 26 और केएस भरत ने 6 रन की पारी खेली. इसके बाद अक्षर पटेल और अश्विन ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 114 रन की बेहतरीन पार्टनरशिप की. अक्षर 74 और अश्विन 37 रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया के लिए नेथन लायन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. 

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट पर 62 रन बना लिए हैं. हेड 39 और लाबुशेन 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

वीडियो: रोहित शर्मा ने बताया, उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी से क्या सीखा और अप्लाई किया

thumbnail

Advertisement

Advertisement