The Lallantop
Advertisement

हिटमैन ने ऐसा कूटा, अमर हो गया मिचल स्टार्क का ओवर!

India vs Australia T20 World Cup Highlights 2024: Rohit Sharma ने ऑस्ट्रेलिया के बोलर्स को भयंकर कूट दिया. उन्होंने मिचल स्टार्क के एक ही ओवर में 29 रन मारे. और सिर्फ़ 19 गेंदों पर पचासा पूरा करते हुए रिकॉर्ड बना दिया.

Advertisement
Rohit Sharma, Marcus Stoinis
रोहित ने फोड़ डाला (AP)
24 जून 2024 (Updated: 24 जून 2024, 04:09 IST)
Updated: 24 जून 2024 04:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

RoHitMan Sharma. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ T20 World Cup 2024 Super-8 मैच में इन्होंने गदर मचा दिया. रोहित ने पहले ओवर से ही ऑस्ट्रेलियन बोलर्स को ऐसा धुना कि तमाम रिकॉर्ड्स बन गए. रोहित ने मिचल स्टार्क पर विशेष कृपा बरसाई. इनके एक ओवर को हिटमैन ने रिकॉर्डबुक्स में अमर कर दिया.

सेंट लूसिया में हुए इस मैच में मिचल मार्श ने टॉस जीता और पहले बोलिंग का फैसला कर लिया. भारत ने सधी हुई शुरुआत की. मिचल स्टार्क के पहले ओवर में सिर्फ़ पांच रन बने. दूसरा ओवर मिला जॉश हेज़लवुड को. इन्होंने चौथी ही गेंद पर विराट कोहली को निपटा दिया. चार गेंदें खेलने वाले कोहली खाता भी नहीं खोल पाए. दो ओवर्स के बाद भारत का स्कोर एक विकेट खोकर छह रन था. फिर तीसरा ओवर लेकर स्टार्क लौटे. और इसके बाद जो हुआ, वो कोई भूल नहीं पाएगा.

यह भी पढ़ें: अफ़ग़ानिस्तान से हारा ऑस्ट्रेलिया, बीच में कूद भयंकर बेइज्जत हुए पाकिस्तानी

ओवर की पहली गेंद, ऑफ़ स्टंप के बाहर की फ़ुल लेंथ गेंद. रोहित ने कवर्स के ऊपर से छक्का जड़ दिया. दूसरी गेंद, फिर से फ़ुल फिर से बाहर. फिर से छक्का. इस बार कवर पॉइंट के ऊपर से. तीसरी गेंद. मिड ऑन की ओर से चौका. चौथी गेंद, ऊपर की ओर फेंकी हुई. रोहित ने इसे छक्के के लिए पांचवीं गेंद. ब्लॉकहोल में बाहर की ओर. रोहित इसे नहीं मार पाए. अगली गेंद वाइड रही. यानी ओवर की आखिरी गेंद स्टार्क को फिर से फेंकनी पड़ी.

फ़ुल टॉस. रोहित के बल्ले का टॉप एज़ लेकर छह रन के लिए निकल गई. अक्रॉस एंगल करती गेंद पर रोहित ने बल्ला भांजा, और गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेते हुए डीप थर्ड मैन बाउंड्री की ओर छह रन के लिए निकल गई. इस ओवर में बने कुल 29 रन. यह स्टार्क के T20I करियर का सबसे महंगा ओवर था. रोहित ने इस मैच में सिर्फ़ 19 गेंदों पर पचासा पूरा कर लिया. यह उनका सबसे तेज़ T20I पचासा है.

वही यहीं नहीं रुके. पांचवां ओवर लेकर आए पैट कमिंस की पहली गेंद. रोहित ने स्पिनर जैसा बर्ताव करते हुए इसे स्लॉग स्वीप के जरिए छह रन के लिए भेज दिया. यह छक्का सीधे जाकर स्टेडियम की छत पर गिरा. और लिखने वाले लिखते हैं कि रोहित T20I के पावरप्ले में किसी पेसर को स्लॉग स्वीप करने वाले पहले भारतीय हैं. यह रोहित का T20Iमें दो सौवां छक्का भी था. वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.

रोहित ने पावरप्ले की 21 गेंदों में 51 रन बनाए. वह पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय हैं. जबकि ओवरऑल वह तीसरे नंबर पर आते हैं. हालांकि इतना कमाल खेलने के बावजूद वह सेंचुरी तक नहीं पहुंच पाए. रोहित बारहवें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. उन्हें स्टार्क ने बोल्ड मारा. रोहित ने 41 गेंदों पर 92 रन बनाए. इस पारी में सात चौके और आठ छक्के शामिल रहे. वह एक T20I इनिंग्स में आठ छक्के मारने वाले पहले भारतीय हैं. रोहित से पहले युवराज ने एक पारी में सात छक्के मारे थे. यही इंडियन रिकॉर्ड था.

वीडियो: बारिश में धुला इंडिया ऑस्ट्रेलिया मैच तो भारत के सेमीफाइनल खेलने के चांसेज समझ लीजिए

thumbnail

Advertisement

Advertisement