The Lallantop
Advertisement
adda-banner

द्रविड़ ने बताया, विराट ने ड्रेसिंग रूम में खाना मंगवाया लेकिन वो छोले-भटूरे नहीं थे!

कोहली ने ड्रेसिंग रूम में मंगवाया था खाना.

Advertisement
Rahul Dravid, Virat Kohli, IND vs AUS
राहुल द्रविड़ और विराट कोहली (PTI)
19 फ़रवरी 2023 (Updated: 19 फ़रवरी 2023, 20:18 IST)
Updated: 19 फ़रवरी 2023 20:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है. मैच की पहली पारी में विराट कोहली ने 44 रन और दूसरी पारी में 20 रन बनाए. हालांकि उनकी बैटिंग से ज्यादा जिस एक बात की चर्चा हुई, वो है ड्रेसिंग रूम में मंगाया गया उनका खाना. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. लेकिन इस वायरल वीडियो के पैकेट में क्या था, इसे लेकर फैन्स ने कई तरह के कयास लगाए. लेकिन अब कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया है ड्रेसिंग रूम में आए इस पैकेट में क्या था.

दरअसल विराट के लिए टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कुछ खाना लेकर आए, जिसे देखकर विराट काफी खुश हो गए. सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा हुई कि कोहली ने दिल्ली के अपने फेवरेट छोले-भटूरे मंगाए हैं. हालांकि मैच के बाद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि उस पैकेट में छोले भटूरे नहीं, बल्कि छोले कुलचे थे.

#Dravid ने खाने से किया मना

भारतीय कोच के मुताबिक विराट कोहली ने कोच राहुल द्रविड़ को भी खाने का ऑफर दिया था. लेकिन उन्होंने मना कर दिया. द्रविड़ ने कहा,

‘खाने में छोले-भटूरे नहीं, बल्कि छोले-कुल्चे थे. कोहली मुझे इसके साथ लुभा रहे थे, लेकिन मैंने कहा कि मैं 50 साल का हूं और मैं अब इतना कोलेस्ट्रॉल नहीं संभाल सकता.’

#कोहली की बड़ी उपलब्धि

विराट कोहली की बैटिंग की बात करें तो दूसरे मैच के दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 हजार रन पूरे कर लिए हैं. वो सबसे तेज़ी से इस मुकाम को हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में विराट ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है. कोहली ने ये मुकाम अपनी 549वीं पारी में हासिल किया. जबकि तेंडुलकर ने ऐसा करने के लिए 577 इनिंग खेली थीं. वहीं इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पॉन्टिंग तीसरे और साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कैलिस चौथे नंबर पर हैं.

#मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 61 रन से आगे खेलना शुरू किया. लेकिन खेल शुरू होते ही कंगारू टीम के विकेट्स का पतझड़ लग गया. और पूरी टीम दूसरी पारी में 113 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई.  ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए.

ऐसे में टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 115 रन का लक्ष्य मिला. जो कि भारत ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा ने 31-31 रन बनाए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए थे. जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 262 रन बनाए थे. पहली इनिंग में भारत के लिए अक्षर पटेल ने 74 और अश्विन 37 रन बनाए. लेकिन मैच का नतीजा तो दूसरी पारी के खेल पर तय हुआ. 

दोनों टीम्स के बीच अब तीसरा टेस्ट मैच 1 से 5 मार्च के बीच इंदौर में खेला जाएगा.

वीडियो: Ind vs Aus के पहले टेस्ट मैच के बाद नागपुर की पिच पर जाडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के मज़े ले लिए!

thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement