The Lallantop
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसे वो जल्द भूलना चाहेंगे!

प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने 4 ओवर के कोटे में 68 रन लुटा दिए. कृष्णा भारत के लिए एक T20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

Advertisement
Prasidh krishna, IND vs AUS, T2OI
प्रसिद्ध कृष्णा का अनचाहा रिकॉर्ड (PTI)
29 नवंबर 2023
Updated: 29 नवंबर 2023 08:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑस्ट्रेलिया ने भारत (IND vs AUS) के खिलाफ तीसरे T20I में बेहद रोमांचक जीत दर्ज की. गुवाहाटी में 28 नवंबर को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत हासिल की. ऑस्ट्रेलिया की इस शानदार जीत के पीछे की सबसे बड़ी वजह रही ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की तूफानी शतकीय पारी. जिन्होंने आखिरी ओवर में 23 रन कूट ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. और वो ओवर डाला गया था इंडियन पेसर प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh krishna) की तरफ से. जिनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे वो जल्द भूलना चाहेंगे.

दरअसल मैच में इंडियन टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट खोकर 222 रन बनाए. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने मैच की आखिरी गेंद पर चेज कर लिया. कंगारू टीम के लिए मैक्सवेल ने 48 गेंद पर 104 रन बनाए. ये मैच इंडियन पेसर प्रसिद्ध कृष्णा के लिए किसी बुरे सपने की तरह साबित हुआ. उन्होंने 4 ओवर के कोटे में 68 रन लुटा दिए. कृष्णा भारत के लिए एक T20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड स्पिनर युजवेंद्र चहल के नाम था. जिन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 64 रन लुटाए थे.

IND vs AUS

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 222 रन बनाए. गायकवाड़ ने 57 गेंदों में 123 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने कुल 7 छक्के लगाए और 13 चौके मारे. भारत को 14 के स्कोर पर भारत को यशस्वी जायसवाल के रूप में पहला झटका लगा जो सिर्फ 6 रन बना पाए. इसके बाद 24 के स्कोर पर ईशान किशन आउट हो गए. वो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. फिर कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली. जिसके बाद गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने भारत को 222 रन तक पहुंचाया. तिलक ने 24 गेंदों पर 31 रन बनाए. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 141 रनों की पार्टनरशिप हुई. ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन, बेहरेनडॉर्फ और हार्डी ने एक-एक विकेट लिया.

222 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तेज शुरुआत की. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 47 रन के स्कोर पर लगा. हार्डी 16 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ट्रेविस हेड ने 35 और जॉस इंग्लिश ने 10 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए. मैक्सवेल ने 48 गेंदों की पारी में 104 रन बनाकर भारत से मैच छीन लिया. मैक्सवेल के करियर का ये चौथा T20I शतक था. उन्होंने रोहित शर्मा के सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

मैथ्यू वेड और मैक्सवेल ने आखिरी ओवर तक मैच का रोमांच बनाए रखा. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 21 रन बनाने थे. मैथ्यू वेड और मैक्सवेल ने बड़ी आसानी से 21 रन बना डाले. वेड ने 16 गेंदों में 28 रन की पारी खेली. भारत के लिए रवि बिश्नोई ने दो विकेट लिए. वहीं अर्शदीप सिंह, आवेश खान और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया.

thumbnail

Advertisement