The Lallantop
Advertisement

पैट कमिंस तीसरे टेस्ट के लिए वापस नहीं आ रहे, जानते हैं कप्तान कौन बना?

24 फरवरी 2023, खेल की सुर्खियां.

Advertisement
Pat Cummins. Photo: PTI
पेट कमिंस. फोटो: PTI
font-size
Small
Medium
Large
24 फ़रवरी 2023 (Updated: 24 फ़रवरी 2023, 21:06 IST)
Updated: 24 फ़रवरी 2023 21:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पहली सुर्खी: 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैच की टेस्ट सीरीज़ के तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशान करने वाली ख़बर आई है. टीम के कप्तान और तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस 1 मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद ही कमिंस परिवार में किसी की बीमारी के चलते ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए थे. लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी दी है कि वो तीसरे टेस्ट में भी टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे. अब तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी उनके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ करेंगे.

दूसरी सुर्खी: 

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने साउथ कोरियाई कोच पार्क टे सैंग से अलग होने का फैसला लिया है. सिंधु के कोच ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ये जानकारी साझा की. पार्क ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, 'उसने हाल के सभी मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन किया, और एक कोच के रूप में, मैं इसके लिए खुद को जिम्मेदार मानता हूं. इस वजह से वह बदलाव चाहती हैं और उन्होंने कहा है कि वो एक नया कोच तलाशेंगी. मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं.' आपको बता दें साल 2023 में हैमस्ट्रिंग इंजरी से वापसी करते हुए सिंधु पहले दौर में दो बार बाहर हुई हैं. जिसके बाद उन्होंने ये फैसला लिया है.

तीसरी सुर्खी: 

काइरो में खेले गए ISSF शूटिंग वर्ल्डकप 2023 में भारत ने एक और मेडल जीत कमाल कर दिया है. अनीश भानवाला ने रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज़ मेडल जीत भारत के पदकों की संख्या को सात कर दिया. इस वर्ल्ड कप में ये भारत का तीसरा ब्रॉन्ज़ है. अनीश के ब्रॉन्ज़ के साथ भारत ISSF वर्ल्डकप की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बना हुआ है. भारत के पास अब चार गोल्ड और तीन ब्रॉन्ज़ मेडल हो गए हैं.

जबकि हंगरी दो गोल्ड और एक सिल्वर के साथ दूसरे स्थान पर है. अनीश से पहले भारत के लिए तिलोत्तमा सेन ने विमेंस 10 मीटर एयर राइफल और वरुण तोमर ने मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज़ जीता था. 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम मैच में रिदम सांगवान और वरुण तोमर की जोड़ी और 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम मैच में नर्मदा नितिन राजू और रुद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल की जोड़ी ने देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है. इनके अलावा ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने भी मेंस 50 मीटर राइफल थ्री पोज़ीशन में गोल्ड जीता है.

चौथी सुर्खी: 

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ़ यौन उत्पीड़न के आरोपों और दावों की चल रही जांच के बीच भारत को बड़ा झटका लगा है. भारत से एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप की मेजबानी छिन गई है. यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने बुधवार को एक बैठक में इसका फैसला किया। अब इस बड़े टूर्नामेंट को कजाखस्तान में शिफ्ट कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट को इससे पहले 28 मार्च से दो अप्रेल के बीच दिल्ली में होना था. कज़ाखस्तान की राजधानी अस्ताना इससे पहले साल 2019 में वर्ल्ड चैम्पियनशिप का सफल आयोजन कर चुकी है.

वीडियो: जडेजा, अश्विन टीम इंडिया में, फ्यूचर स्टार भी सामने

thumbnail

Advertisement

Advertisement