The Lallantop
Advertisement

'पंत की जगह केएस भरत'... लेकिन जनता ने गिना दिए कई नाम!

पंत की जगह टीम में शामिल हुए थे भरत

Advertisement
KS Bharat, IND vs AUS, Rishabh Pant
केएस भरत और विराट कोहली (PTI)
18 फ़रवरी 2023 (Updated: 18 फ़रवरी 2023, 16:08 IST)
Updated: 18 फ़रवरी 2023 16:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. दिल्ली में खेले जा रहे इस मुकाबले में दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियन बोलर्स ने शुरुआत में भारतीय बल्लेबाज़ों को मुश्किल में डाल दिया. मैच के दूसरे दिन कंगारू बोलर्स ने 139 रन के स्कोर तक भारत के 7 विकेट आउट कर दिए थे. हालांकि इसके बाद अक्षर पटेल ने रविचन्द्रन अश्विन के साथ मिलकर 114 रन की पार्टनरशिप की और भारत को मुश्किल से निकाल दिया. 

लेकिन सोशल मीडिया पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएस भरत की चर्चा है. पहले टेस्ट की तरह ही इस मुकाबले में भी केएस भरत (KS bharat) कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके.

ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल किए गए भरत इस पारी में भी महज 6 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें नेथन लायन ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया. भरत के आउट होते ही ट्विटर पर फैन्स का गुस्सा फूट पड़ा. सोशल मीडिया यूजर्स अगले टेस्ट में भरत की जगह दूसरे विकेटकीपर को टीम में मौका दिए जाने की बात कहने लगे. फ़ैन्स ने कमेंट के जरिए कई नाम भी सुझाए.

#भरत के प्रदर्शन पर भड़के फैन्स

एक ट्विटर यूज़र ने लिखा,

‘मुझे समझ नहीं आता कि केएस भरत को इस टीम में क्यों जगह मिली है! डगआउट में और भी कई प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज़ अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं!’

वहीं एक यूज़र ने लिखा,

‘अक्षर को निश्चित रूप से नंबर 7 या 8 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए! वहीं केएस भरत को शायद 9वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए!’

एक और क्रिकेट फैन ने लिखा,

‘सच कहूं तो टीम इंडिया के लिए शेल्डन जैक्सन, केएस भरत से बेहतर विकल्प होते.'

एक और यूज़र ने लिखा,

‘केएस भारत और केएल राहुल की जगह सरफ़राज़ और ईशान किशन को टीम में होना चाहिए.’
 

वहीं एक यूज़र ने लिखा,

‘केएस भरत एक बल्लेबाज़ के तौर पर अच्छे नहीं हैं... आख़िरी दो टेस्ट मैच के लिए हमें टीम में संजू सैमसन की जरूरत है.’

#घरेलू क्रिकेट में किया था कमाल

केएस भरत के घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन की बात करें, तो उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश के लिए खेलने वाले भरत ने 86 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. जिसमें वो 37.95 की औसत से 4707 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 27 अर्धशतक लगाए. जबकि लिस्ट A मैच की बात करें तो 64 मैच में उन्होंने 1950 रन बनाए हैं. जिसमें 6 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं.

#मैच में क्या हो रहा?

मैच की बात करें तो दूसरे दिन भारत ने बिना किसी नुकसान के 21 रन से आगे खेलना शुरू किया. लेकिन 46 के स्कोर पर केएल राहुल के तौर पर टीम को पहला झटका लगा. वो 17 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद निरंतर अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. पहले कप्तान रोहित शर्मा, फिर चेतेश्वर पुजारा और फिर श्रेयस अय्यर जल्दी जल्दी आउट हो गए. 

विराट कोहली ने संभलकर बैटिंग की, लेकिन वो भी 44 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि जडेजा ने 26 रन की पारी खेली. खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया की पहली पारी 262 रन पर सिमट गई है. वहीं कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए थे.

वीडियो: Ind vs Aus के पहले टेस्ट मैच के बाद नागपुर की पिच पर जाडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के मज़े ले लिए!

thumbnail

Advertisement

Advertisement