The Lallantop
Advertisement

स्टार्क के 5 विकेट टीम इंडिया के आने वाले मैचों के लिए खतरे की घंटी है!

लेफ्ट आर्म पेसर टीम इंडिया की बड़ी परेशानी हैं.

Advertisement
Mitchell Starc. Photo: PTI
मिचेल स्टार्क. फोटो: PTI
font-size
Small
Medium
Large
19 मार्च 2023 (Updated: 19 मार्च 2023, 23:10 IST)
Updated: 19 मार्च 2023 23:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मिचेल स्टार्क, ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाज़ों में से एक. रविवार 19 मार्च को भारत के खिलाफ़ विशाखापट्टनम में खेले गए तीन मैच की वनडे सीरीज़ के दूसरे मैच में आठ ओवर में 53 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. इस प्रदर्शन के बाद स्टार्क पिछले पांच सालों में भारत के खिलाफ़ किसी वनडे में सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी करने वालों की लिस्ट में नंबर तीन पर आ गए हैं.

इस लिस्ट में पहले नंबर इंग्लैंड के रीस टॉपले का नाम है. जिन्होंने 2022 में लॉर्ड्स के मैदान पर 9.5 ओवर में छह भारतीय बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. जबकि नंबर दो पर न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट हैं. जिन्होंने 2019 में हैमिल्टन के मैदान पर भारत के पांच बल्लेबाज़ों को वापसी का रास्ता दिखाया था.

इस लिस्ट में नंबर चार पर ब्रैड ईवांस हैं. जिन्होंने 2022 में हरारे के मैदान पर भारत के पांच बल्लेबाज़ों को आउट किया था. जबकि टॉप-5 परफॉर्मेंस वाले गेंदबाज़ों की लिस्ट में नंबर पांच पर मुस्तफिज़ुर रहमान हैं. जिन्होंने 2019 में बर्मिंघम में भारत के खिलाफ़ 10 ओवर में पांच विकेट अपने नाम किए थे.

ये आंकड़ें पिछले पांच साल की गेंदबाज़ी के हैं. हमने आपको उन खिलाड़ियों के नाम भी बताए, जिन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ़ सबसे आला गेंदबाज़ी की है. लेकिन अब एक चीज़ और बताते हैं. भारत के खिलाफ़ किसी भी वनडे मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी करने वाले इन पांच गेंदबाज़ों में चार गेंदबाज़ लेफ्ट आर्म पेसर हैं. हैं ना, ये हैरान करने वाला आंकड़ा. क्योंकि अकसर टीम इंडिया के फ़ैन्स और क्रिकेट जानकारों ने ये पाया है कि भारतीय बल्लेबाज़ों को लेफ्ट आर्म पेसर्स के खिलाफ़ बल्लेबाज़ी करने में खासी दिक्कत होती है.

अब टीम इंडिया को अपनी इस परेशानी से पार पाना होगा. 

ऑस्ट्रेलियन टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी चुनी. मिचेल स्टार्क की गेंदबाज़ी के आगे भारतीय बल्लेबाज़ बुरी तरह से नतमस्तक हो गए. स्टार्क ने आठ ओवर में 53 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए.

उनके गेंदबाज़ों ने कमाल किया और शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव को शून्य पर आउट किया. वहीं राहुल और हार्दिक डबल डिजिट में पहुंचने से पहले ही आउट हो गए. भारत के लिए विराट कोहली ने 31, अक्षर पटेल ने नॉट-आउट 29 रन बनाए. इन पारियों की मदद से भारत स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 117 रन ही बना सका.

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने पांच विकेट, शॉन एबॉट तीन, नैथन एलिस ने 2 विकेट चटकाए.

118 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने भारतीय गेंदबाज़ों को कोई मौका नहीं दिया. मिचेल मार्श (66 रन) और ट्रेविस हेड (51 रन) ने पहले विकेट के लिए 11 ओवर में 121 रन जोड़ भारत से मैच छीन लिया. 

वीडियो: शेन वॉर्न ने जब मैदान पर बहुत गालियां दी!

thumbnail

Advertisement