The Lallantop
Advertisement

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को भारत आने से पहले ही प्रेशर में डाल दिया!

टीम इंडिया ने खत्म की ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत

Advertisement
Indian test team, Test ranking, icc ranking
भारतीय टेस्ट टीम (PTI)
17 जनवरी 2023 (Updated: 17 जनवरी 2023, 17:02 IST)
Updated: 17 जनवरी 2023 17:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय टीम के लिए साल 2023 की शुरुआत धमाकेदार रही है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ जीतने के बाद भारत को टेस्ट रैंकिंग में भी फायदा मिला है. इंडियन टीम टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 टीम बन बन गई है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया है. 

टीम इंडिया पहले से ही T20I रैंकिंग में पहले नंबर पर मौजूद है. वहीं वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम चौथे स्थान पर काबिज़ है. ICC की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में भारत के 115 अंक हो गए हैं. टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ़ खेली गई टेस्ट सीरीज़ को 2-0 से जीता था. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम 111 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है. कंगारू टीम ने भी दक्षिण अफ्रीका को अपनी सरजमीं पर 2-0 से मात दी थी. 106 अंकों के साथ इंग्लैंड तीसरे और चौथे नंबर पर काबिज़ न्यूजीलैंड के 100 अंक हैं.

#Australia के खिलाफ होने वाली है सीरीज़

भारतीय टीम को फरवरी और मार्च के महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच की सीरीज़ की सीरीज़ खेलनी है. जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करने के लिहाज से इंडियन टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. क्योंकि कंगारू टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है. 

लेकिन इस सीरीज़ के शुरू होने पहले ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दिया है. भारत अगर आगामी टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सभी चार मैच जीत जाता है तो टीम के 122 अंक हो जाएंगे. साथ ही टीम विश्व चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर जाएगी. वहीं ऐसा होने की स्थिति में  इंग्लैंड दूसरे स्थान पर आ जाएगा. जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर खिसक जाएगा.

वहीं पाकिस्तान की बात करें तो रैंकिंग में उनकी हालत कुछ ज्यादा ही खराब है. पाकिस्तान टीम के 77 प्वॉइंट्स हैं और वो ताज़ा जारी रैकिंग में सातवें नंबर पर है. घरेलू सरजमीं पर टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ़ उनकी 2 मैच की सीरीज़ ड्रॉ रही थी.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव ने ICC T20 रैंकिंग में इतने सारे पॉइंट्स हासिल कर लिए हैं!

thumbnail

Advertisement

Advertisement