The Lallantop
Advertisement

'बहुत पैसा है...', पाकिस्तानी बॉलर ने टीवी पर IPL के लिए ये बात कही!

साल 2008 में हुए मुंबई हमले के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के IPL में हिस्सा लेने पर बैन लग गया था. शोएब मलिक, शोएब अख्तर, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर और शाहिद अफरीदी जैसे बड़े खिलाड़ी इसका टूर्नामेंट का हिस्सा रह चुके हैं.

Advertisement
IPL, IPL 2024, HASAN ALI
हसन अली ने जताई IPL खेलने की इच्छा (PTI)
28 नवंबर 2023 (Updated: 28 नवंबर 2023, 11:43 IST)
Updated: 28 नवंबर 2023 11:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL). दुनियाभर के टॉप क्रिकेटर्स इस लीग अपना जलवा बिखेरते हैं. क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग का हिस्सा लगभग हर क्रिकेटर बनना चाहता है. इस लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भी शामिल हैं. कई पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pakistani players) इस लीग में हिस्सा लेने की इच्छा पहले ही जाहिर कर चुके हैं. इसमें नया नाम जुड़ गया है, पाकिस्तानी फास्ट बॉलर हसन अली (Hasan Ali) का. जिन्होंने IPL में हिस्सा लेने की इच्छा जताई है.

हसन अली से एक पाकिस्तानी टीवी प्रोग्राम के दौरान सवाल किया गया कि अगर आपको IPL से ऑफर आया तो क्या करेंगे? इसके जवाब में हसन ने कहा,

''IPL बहुत बड़ी लीग है. इसमें ग्लैमर है, बहुत पैसा है. हर खिलाड़ी IPL का हिस्सा बनना चाहता है. मेरी ख्वाहिश है कि मैं IPL खेलूं. अगर मुझे भविष्य में मौका मिला तो मैं जरूर वहां खेलूंगा.''

ये भी पढ़ें: 'विराट का विकेट जीवन भर याद रखूंगा', कमिंस की ये बात इंडियन फैन्स को बहुत खलेगी

IPL 2008 में खेले थे पाक क्रिकेटर्स

दरअसल, पाकिस्तानी खिलाड़ी IPL के पहले सीज़न यानी IPL 2008 का ही हिस्सा बन पाए थे. इस टूर्नामेंट के दौरान शोएब मलिक, शोएब अख्तर, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर और शाहिद अफरीदी जैसे बड़े खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इस सीजन में पाकिस्तानी प्लेयर्स ने अच्छा खेल भी दिखाया था. सोहेल तनवीर IPL 2008 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे थे. हालांकि, साल 2008 में हुए मुंबई हमले के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के IPL मे हिस्सा लेने पर बैन लग गया था. तब से अब तक कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आईपीएल में हिस्सा लेने का मौका नहीं मिला है.

वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे हसन अली

बात हसन अली की करें तो वो वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा रहे थे.  हसन अली को चोटिल नसीम शाह की जगह पर वनडे विश्व कप टीम में जगह मिली थी. नसीम शाह टखने में चोट की वजह से विश्व कप में नहीं खेल पाए. हसन अली ने टूर्नामेंट के दौरान 6 मैचों में 9 विकेट अपने नाम किए थे.  उन्होंने एक मैच में 4 विकेट अपने नाम किए थे. हसन अली पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में पेशावर जाल्मी की ओर से खेलते हैं. 

वीडियो: हमारे लिए वर्ल्ड कप ट्रॉफी दूर है लेकिन यहां चैम्पियन बनने का मौका है!

thumbnail

Advertisement