The Lallantop
Advertisement

वर्ल्ड कप से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, उनकी जगह अब कौन खेलेगा?

पिछले महीने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय पंड्या के बाएं एंकल में चोट लग गई थी जो कि अब तक ठीक नहीं हुई है.

Advertisement
hardik pandya ruled out of world cup due to ankle injury replacement prasidh krishna
हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ खेलते वक्त चोटिल हो गए थे (फोटो- ICC/ANI/X)
4 नवंबर 2023 (Updated: 4 नवंबर 2023, 10:45 IST)
Updated: 4 नवंबर 2023 10:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत के स्टार ऑलराउंडर प्लेयर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अब ODI वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं. पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वो ठीक नहीं हो पाए हैं. भारत की टीम में हार्दिक की जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा लेंगे. 5 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का मुकाबला होना है. अब बाकी टूर्नामेंट में प्रसिद्ध कृष्णा हार्दिक की जगह रहेंगे.

ICC ने बताया कि 3 नवंबर को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी से मंजूरी के बाद प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग ग्रुप में शामिल किया गया है. प्रसिद्ध कृष्णा के पास 17 वनडे मैच का अनुभव है. इन मैचों में कृष्णा ने 29 विकेट लिए हैं. आखिरी बार वो वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में नजर आए थे. अब भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के अलावा पेस बोलर के लिए पांचवें विकल्प होंगे.

पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते समय हार्दिक को बाएं टखने में चोट लग गई थी. इंजरी की वजह से वो न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच भी नहीं खेल सके थे. श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद जताई थी कि उनकी रिकवरी अब तक काफी पॉजिटिव रही है. रोहित ने कहा था कि जिस तरह से उनकी रिकवरी हो रही है, उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही मैदान पर देखेंगे. हालांकि ऐसा हुआ नहीं.

कैसे लगी थी चोट?

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पंड्या पारी का नौवां ओवर डालने आए थे. उनके कोटे का ये पहला ओवर भी था. ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास ने चौका मारा. लिटन ने बेहतरीन स्ट्रेट ड्राइव लगाई. हार्दिक ने इसे रोकने की कोशिश की. इस दौरान वो फिसल गए और उनके बाएं पैर में चोट आई. हार्दिक का दर्द देखकर प्लेयर्स वहां पहुंचे और फिजियो को बुलाया गया. मैदान पर ही हार्दिक को फर्स्ट एड दिया गया और उनके पैर में पट्टी बांधी गई.

कुछ देर बाद हार्दिक मैदान से बाहर चले गए. और फिर कोहली उस ओवर की बाकी बची तीन बॉल्स डालने आए. चोट के चलते हार्दिक ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल सके थे. वो ट्रीटमेंट के लिए बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रहे. उम्मीद थी कि वो नॉकआउट खेलों के लिए फिट हो जाएंगे.

ये पहली बार नहीं है जब हार्दिक को वर्ल्ड कप 2023 में चोट लगी हो. 8 अक्टूबर को चेन्नई के MA चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के शुरुआती मैच में वार्नर डेविड के शॉट के बाद हार्दिक के हाथ में चोट लग गई थी. बाद में उन्हें उंगली पर टेप के साथ देखा गया. हालांकि इससे अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ भारत के मैचों में उनकी भागीदारी पर कोई असर नहीं पड़ा.

बता दें, हार्दिक पांड्या की गैर-मौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका दिया था. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप कर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया.

वीडियो: हार्दिक पंड्या के फिट होने पर बाहर बैठेंगे मोहम्मद शमी? वसीम अकरम ने रोहित को जरूरी सलाह दी है

thumbnail

Advertisement

Advertisement