The Lallantop
Advertisement

हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ़ खेले बिना ही हार्दिक पंड्या को बड़ा ईनाम मिल गया!

हार्दिक ने IPL 2022 से ही लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है.

Advertisement
Hardik Pandya after the win against Pakistan
पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पंड्या (Courtesy: AP)
31 अगस्त 2022 (Updated: 31 अगस्त 2022, 21:40 IST)
Updated: 31 अगस्त 2022 21:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप 2022 में भारत ने अपने दूसरे मैच की टीम से हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को आराम दिया. जबकि भारत के स्टार ऑलराउंडर ने पाकिस्तान (#IndvsPak) के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. उनकी कमाल की पारी से इंडिया ने वो मैच पांच विकेट से जीता था. हार्दिक को इस शानदार प्रदर्शन का ईनाम ICC T20 ऑलराउंडर रैंकिंग्स में मिला है.

हाल ही में जारी हुई T20 ऑलराउंडर रैंकिंग्स में हार्दिक ने आठ स्थान की छलांग लगाई है. हार्दिक ताज़ा जारी ICC वर्ल्ड रैंकिंग्स में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. इस रैंकिंग के जारी होने से पहले हार्दिक 13वें स्थान पर थे. वहीं अब वो पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

हार्दिक जब से इंजरी से लौटे हैं, अलग ही रंग में नज़र आ रहे हैं. IPL 2022 में उन्होंने नई टीम गुजरात टाइटन्स की कप्तानी की और पहले ही सीज़न में टीम को टाइटल जिताया. इसके बाद टीम इंडिया के लिए भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. हालिया एशिया कप में हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ 17 बॉल में 33 रन बनाकर इंडिया को मैच जिताया. आखिरी ओवर का वो छक्का तो आपने देख ही लिया होगा.

वहीं बॉलिंग में भी हार्दिक टीम के सबसे अच्छे बॉलर्स में से एक रहे. पिछले मुकाबले में गेंदबाज़ी में हार्दिक ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इसमें इफ्तिख़ार अहमद, मोहम्मद रिज़वान और खुशदिल के विकेट्स शामिल थे.

रैंकिंग्स की बात करें तो नंबर वन पर अब भी अफ़ग़ानिस्तान के मोहम्मद नबी बने हुए हैं. नबी के नाम कुल 257 पॉइंट्स हैं. दूसरे नंबर पर शाकिब अल हसन का नाम आता है. शाकिब के खाते में 245 पॉइंट्स हैं. इसके बाद मोईन अली, ग्लेन मैक्सवेल और हार्दिक टॉप-फाइव को पूरा करते हैं. मैक्सवेल हार्दिक से 16 पॉइंट आगे हैं.

T20 बैटिंग रैंकिंग्स की बात करें तो बाबर आजम पहले नंबर पर बने हुए हैं. उनके ओपनिंग पार्टनर मोहम्मद रिज़वान नंबर दो पर हैं. तीसरे नंबर पर इंडिया के सूर्यकुमार यादव हैं. तीनों प्लेयर्स एशिया कप 2022 में ज्यादा-से-ज्यादा पॉइंट्स कमाने की फिराक में रहेंगे. सूर्या 792 पॉइंट्स पर हैं. वहीं बाबर के नाम 810 पॉइंट्स हैं. ऐडन मार्करम और दाविद मलान भी टॉप-5 में शामिल हैं.

गेंदबाज़ी में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलियन पेसर जॉश हेजलवुड हैं. हेजलवुड के पीछे तबरेज़ शम्सी हैं. इन दोनों के बाद नंबर तीन पर राशिद खान, नंबर चार पर आदिल राशिद और नंबर पांच पर एडम जम्पा हैं.

विराट कोहली, रोहित शर्मा और के एल राहुल यही तीन टीम इंडिया को T20 विश्व कप हरवाएंगे!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement