The Lallantop
Advertisement

गौतम गंभीर जल्द बनेंगे Team India के हेड कोच, BCCI ने मानी शर्तें!

गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बनते ही टीम में कई बदलाव लाने वाले हैं. BCCI ने गौतम गंभीर की सभी शर्तें कबूल ली हैं. और इस महीने के अंत तक BCCI उनकी नियुक्ति की ऑफिशियल घोषणा कर देगा.

Advertisement
Gautam Gambhir with Jay Shah after winning IPL 2024 with KKR (Photo - PTI)
KKR के साथ IPL 2024 जीतने के बाद गौतम गंभीर और जय शाह (फोटो - {PTI)
16 जून 2024 (Updated: 16 जून 2024, 19:15 IST)
Updated: 16 जून 2024 19:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया (Team India) T20 World Cup 2024 में बिजी है. और दूसरी तरफ BCCI टीम इंडिया का अगला हेड कोच खोजने में. IPL 2024 के दौरान आप सबने सुना था कि Gautam Gambhir टीम इंडिया के अगले हेड कोच बनने वाली रेस में सबसे आगे हैं. फिर IPL 2024 के फाइनल के बाद गौतम गंभीर और BCCI सेक्रेटरी Jay Shah की बात करते हुए कई फोटोज़ भी वायरल हुई थी. और अब ख़बर है कि ये डील पक्की हो गई है. जल्द ही BCCI इस बात का ऐलान भी कर देगा. और साथ में इसके लिए BCCI ने गौतम गंभीर की कई शर्तें भी मानी हैं.

इस बारे में BCCI के एक सोर्स ने दैनिक भास्कर से कहा,

'टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए हमने गौतम गंभीर से बात की थी. वो T20 वर्ल्ड कप के बाद टीम का साथ छोड़ने वाले राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करेंगे.'

अब आपको गंभीर की शर्तों के बारे में भी बताते हैं. इसी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गंभीर ने BCCI से कहा कि वो ये नौकरी तभी स्वीकार करेंगे, जब उनको अपनी पसंद का सपोर्ट स्टाफ लाने दिया जाएगा. और साथ ही वो टीम में भी बदलाव करेंगे. BCCI ने गंभीर की इस डिमांड को स्वीकार लिया है. और हेड कोच के तौर पर उनकी नियुक्ति की ऑफिशियल अनाउंसमेंट इस महीने के अंत तक कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें - भारत का कोच...गौतम गंभीर पहली बार टीम इंडिया की कोचिंग पर बोले!

इस बीच आपको याद दिला दें कि जब रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच बने थे, उस दौरान संजय बांगर की जगह विक्रम राठौड़ टीम इंडिया के नए बैटिंग कोच बने थे. हालांकि, जब शास्त्री गए और द्रविड़ आए, तब विक्रम राठौड़ को नहीं हटाया गया था. जब गंभीर टीम की कमान संभालेंगे तो वो क्या बदलाव करेंगे, ये देखने दिलचस्प होगा.

लेकिन अभी द्रविड़ के साथ सपोर्ट स्टाफ में विक्रम राठौड़ के अलावा पारस महाम्ब्रे बोलिंग कोच हैं. टी. दिलीप टीम के फील्डिंग कोच हैं. राहुल द्रविड़ साल 2021 के T20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के साथ जुड़े थे. उनका कार्यकाल 2023 वनडे वर्ल्ड कप तक का था. जिसको उन्होंने BCCI के कहने पर साल 2024 T20 वर्ल्ड कप तक के लिए बढ़ा दिया था.

अब द्रविड़ इसे और आगे बढ़ाने के मूड में बिल्कुल नहीं है. BCCI ने द्रविड़ से फिर गुज़ारिश की थी. लेकिन द्रविड़ नहीं माने. और BCCI को नए हेड कोच की तलाश करनी पड़ी थी.

वीडियो: T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी प्लेयर्स की जेब भी हल्की होने वाली है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement