The Lallantop
Advertisement

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल के लिए ब्रूनो फर्नांडेस ने कमाल कर दिया

रोनाल्डो मैच में कोई गोल नहीं कर पाए

Advertisement
FIFA WORLD CUP 2022, Bruno Fernandes, Cristiano ronaldo
बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं फर्नांडेस (AP)
29 नवंबर 2022 (Updated: 29 नवंबर 2022, 11:15 IST)
Updated: 29 नवंबर 2022 11:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पुर्तगाल (Portugal) की फुटबॉल टीम फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World cup 2022) के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है. उरुग्वे के खिलाफ़ जीत हासिल करने के साथ ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano ronaldo) की कप्तानी वाली टीम ने नॉकआउट राउंड में अपनी जगह पक्की की. सोमवार, 28 नवंबर को देर रात खेले गए ग्रुप-H के मुकाबले में पुर्तगाल ने 2-0 से जीत हासिल की. हालांकि इस मैच में पुर्तगाल की जीत के हीरो रोनाल्डो नहीं बल्कि ब्रूनो फर्नांडेस (Bruno fernandes) रहे.

घाना के खिलाफ मुकाबले में दो कमाल के असिस्ट देने वाले ब्रूनो ने अपनी शानदार फॉर्म को इस मैच में भी बरकरार रखा. उन्होंने इस मुकाबले में दो बेहतरीन गोल किए. वहीं रोनाल्डो इस मुकाबले में कोई गोल नहीं कर सके. पुर्तगाल के 2 मुकाबले में 6 अंक हैं और वो ग्रुप-H के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन पर काबिज़ है.  अब पुर्तगाल की टीम अपने ग्रुप के आखिरी मुकाबले में 2 नवंबर को दक्षिण कोरिया का सामना करेगी.

# बेहतरीन फॉर्म में चल रहे Bruno

मैच में पुर्तगाल ने स्लो स्टार्ट किया. लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ साथ उन्होंने उरुग्वे की टीम पर प्रेशर बनाना शुरू कर दिया. मैच के 33वें मिनट में उरुग्वे के प्लेयर रोड्रिगो बेनटेंकर के पास गोल करने का सुनहरा मौका आया. उन्होंने बेहतरीन मूव के जरिए पुर्तगाल के डिफेंडर्स को छकाया, लेकिन वो पुर्तगाल के गोलकीपर डिएगो कोस्टा से पार नहीं पा सके. वहीं पुर्तगाल की टीम पहले हाफ में गोल करने का कोई क्लियर चांस नहीं बना पाई.

मैच के दूसरे हाफ में पुर्तगाल ने एकदम अटैंकिग गेम खेलना शुरू कर दिया. जिसका फायदा उन्हें मैच के 54वें मिनट में मिला. जब ब्रूनो ने बेहतरीन कर्ल शॉट के जरिए गोल कर के टीम को 1-0 से आगे कर दिया. एक समय ऐसा लगा कि गेंद 6 यार्ड बॉक्स में खड़े रोनाल्डो के सर से टकरा कर गई है. लेकिन रिप्ले देखने के बाद गोल फर्नांडेस के खाते में गया. वहीं इसके बाद उरुग्वे ने मैच में वापसी की भरपूर कोशिश की. और 78वें मिनट में लुईस सुआरेज के पास गोल करने का बेहतरीन मौका भी आया. लेकिन वो इससे चूक गए. वहीं मैच के आखिरी मिनटों में ब्रूनो ने पेनल्टी के जरिए एक और गोल कर टीम को 2-0 से जीत दिला दी.

#Portugal ने की रिकॉर्ड की बराबरी

इस जीत के साथ ही पुर्तगाल ने वर्ल्ड कप के इतिहास में तीसरी बार अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीते हैं. इससे पहले टीम ने साल 1966 और 2006 में दोनों शुरुआती मैच जीते थे. इन दोनों मौकों पर टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी. वहीं बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ब्रूनो फर्नांडेस की बात करें तो वो पुर्तगाल के लिए पिछले 5 मुकाबलों में 5 गोल और 3 असिस्ट दे चुके हैं.

अब पुर्तगाल की कोशिश आखिरी मैच में जीत या ड्रॉ हासिल कर अपने ग्रुप में टॉप पोजिशन बरकरार रखने की होगी. वहीं 2 बार की चैंपियन उरुग्वे को राउंड ऑफ 16 में पहुंचने के लिए, अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में घाना के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी.

रुतुराज गायकवाड़ से 7 छक्के खाने वाला गेंदबाज राहुल द्रविड़ का भरोसेमंद है

thumbnail

Advertisement