The Lallantop
Advertisement

मैच तो फ्रांस ने जीता लेकिन राष्ट्रपति मैक्रों ने मोरक्को के खिलाड़ी को बेस्ट क्यों बताया?

फ्रांस के राष्ट्रपति दोनों देशों के बीच हुए फीफा विश्वकप सेमीफाइनल को देखने पहुंचे थे.

Advertisement
Sofyan Amrabat, Emmanuel Macron, FRAvsMOR, FIFA World Cup
कमाल का है ये खिलाड़ी (Twitter)
15 दिसंबर 2022 (Updated: 15 दिसंबर 2022, 19:32 IST)
Updated: 15 दिसंबर 2022 19:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस (France) की टीम फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंच चुकी है. बुधवार, 14 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में फ्रांस ने मोरक्को की टीम को 2-0 से हरा दिया. मोरक्को ने इस मुकाबले में शानदार खेल दिखाया और फ्रांस को आसानी से जीत नहीं हासिल करने दी. जिसके बाद मैच देखने पहुंच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने मोरक्को टीम और उसके डिफेंसिव मिडफील्डर सोफियन एमराबात (Sofyan Amrabat) की खूब तारीफ की है.

फ्रांस के लिए इस मुकाबले में थियो हर्नाडेंज और कोलो मुआनी ने गोल किए. टीम के लिए मिडफील्ड में एड्रियन चुआमेनी ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल दिखाया. लेकिन मैच देखने के बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति मोरक्कन मिडफील्डर एमराबात के प्रदर्शन से खासे प्रभावित हुए.

#Macron ने Amrabat को बताया बेस्ट

फुटबॉल जर्नलिस्ट फैब्रिजियो रोमानो के मुताबिक, मैच के बाद मैक्रों मोरक्को के ड्रेसिंग रूम में गए. और इस दौरान उन्होंने पूरी टीम के सामने एमराबात से कहा,

'आप इस टूर्नामेंट के सबसे बेहतरीन मिडफील्डर हैं.

# France टीम को बताया महान

इस मुकाबले ने फ्रांस के मिडफील्डर्स ने भी कमाल का खेल दिखाया, जिसकी बदौलत टीम कुल चौथी बार फाइनल में पहुंची है. फ्रांस ने 1998 और 2018 में खिताब जीता था. जबकि 2006 में उन्हें इटली से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार फाइनल में उनका सामना मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना की टीम से होगा. टीम के फाइनल में पहुंचने को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति ने खुशी जाहिर की. मैच के बाद वो टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और प्लेयर्स के साथ सेलिब्रेट किया. मैच के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा,

“मुझे अपने देश पर बेहद गर्व है. मैं चाहता हूं कि फ्रांस के लोग इस खुशी के पल का आनंद लें. मोरक्को ने बहुत अच्छा खेला. मैं मोरक्को के लोगों को बताना चाहता हूं कि उनके पास एक महान टीम है. मैं उन्हें हमारी दोस्ती के बारे में बताना चाहता हूं.”

# कौन हैं Amrabat?

सोफियन एमराबात का जन्म 21 अगस्त 1996 को नीदरलैंड्स के हुएजेन में हुआ. वो इटली के फुटबॉल क्लब AFC फियोरेंटीना के लिए खेलते हैं. सोफियन के भाई नॉर्दिन एमराबात भी एक फुटबॉलर हैं. जो कि AEK Athens क्लब के लिए एक विंगर के तौर पर खेलते हैं. सोफियन इस विश्व कप में सबसे ज्यादा 50 बार बॉल रिकवर करने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने फ्रांस के अलावा इस विश्व कप के दौरान क्रोएशिया, बेल्जियम, स्पेन और पुर्तगाल के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया है. सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने फ्रांस के एमबाप्पे को टैकल किया. सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है.

शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम की कैपटेंसी पर बड़े सवाल उठाए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement