The Lallantop
Advertisement

अर्जेंटीना पर जीत के बाद सऊदी प्रिंस ने किया बड़ा ऐलान

सऊदी ने किया बड़ा ऐलान.

Advertisement
Saudi Arabia Fans. Photo: AP
सऊदी अरब फैन्स. फोटो: AP
font-size
Small
Medium
Large
22 नवंबर 2022 (Updated: 22 नवंबर 2022, 23:47 IST)
Updated: 22 नवंबर 2022 23:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

फीफा विश्वकप 2022. कतर में जारी फीफा विश्वकप में मंगलवार को एक बहुत बड़ा उलटफेर हो गया. इस विश्वकप की शुरुआत के साथ ही लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना का अजेय अभियान रुक गया. उन्हें सऊदी अरब की टीम ने हराकर विश्वकप में कमाल कर दिया. अर्जेंटीना की टीम 36 मैचों से अजेय चल रही थी. लेकिन टूर्नामेंट में आते ही वो अपना पहला मैच हार गई.

इस मुकाबले में कम रैंकिंग की टीम सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराया. मेसी की टीम अर्जेंटीना ने आखिरी मिनट तक मुकाबले में वापसी की कोशिश की. लेकिन वो स्कोर को बराबर नहीं कर पाई. अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल लियोनेल मेसी ने किया. उन्होंने पेनल्टी किक लगाकर टीम का खाता खोला.

इस शानदार और ऐतिहासिक जीत के बाद सऊदी अरब ने बड़ा ऐलान कर दिया है. मंगलवार 22 नवंबर को टीम की जीत के बाद बुधवार 23 नवंबर को सऊदी में सभी कर्मचारियों और छात्रों के लिए नेशनल हॉलिडे की घोषणा की गई है.  

किंग सलमान ने क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा नेशनल टीम की जीत को छुट्टी के साथ मनाने के सुझाव को मंजूरी दे दी.

सऊदी प्रेस एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को सऊदी में पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के सभी कर्मचारी और सभी छात्रों के लिए छुट्टी का ऐलान किया गया है. वहीं सऊदी के शिक्षा मंत्रालय की ओर से भी एक एडवाइज़री जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि बुधवार को होने वाली सभी तरह की परीक्षाएं सात दिसंबर को होंगी.

इसके साथ ही इस जीत की खुशी में सऊदी स्टॉक एक्सचेंज ने भी घोषणा की है कि बुधवार को व्यापार को निलंबित किया जाएगा. सऊदी स्टॉक एक्सचेंज अब सीधा गुरुवार को खुलेगा.

सऊदी टीम की जीत उनके देश के लिए बहुत बड़ी है. क्योंकि सऊदी की टीम फीफा में अर्जेंटीना के मुकाबले कमज़ोर मानी जाती है. ऐसे में सऊदी की जीत की किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी. इस जीत के बाद से ही पूरे सऊदी में जश्न का माहौल बरकरार है. 
 

हार्दिक ने किवी टीम को हराने के बाद क्या बोला?

thumbnail

Advertisement

Advertisement