The Lallantop
Advertisement

इंग्लैंड की T20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली खतरनाक बल्लेबाज को एंट्री!

दो दिग्गज लौटे लेकिन एक हुआ बाहर.

Advertisement
England Cricket Team announced for T20 World Cup 2022, Jason Roy dropped
इंग्लैंड क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)
2 सितंबर 2022 (Updated: 2 सितंबर 2022, 20:02 IST)
Updated: 2 सितंबर 2022 20:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंग्लैंड की सेलेक्शन कमिटी ने 15 सदस्यों की टीम की घोषणा की है. इस टीम से एक ऐसा नाम गायब है, जिसे जानकर फ़ैन्स के होश उड़ जाएंगे. जेसन रॉय (Jason Roy) को इस स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है. ये वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जाना है.

हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ अच्छा प्रदर्शन करने वाले दाविद मलान को टीम में जगह मिली है. मलान ने इस साल T20I में 148.27 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. मलान प्लेइंग XI में पूर्व कप्तान ऑयन मॉर्गन की जगह ले सकते हैं. मलान फिलहाल अच्छी फॉर्म में हैं. वो अभी चल रहे 'द हंड्रेड' के टॉप रन-स्कोरर भी हैं. उन्होंने अब तब आठ मैच खेलकर 59.66 की औसत से 358 रन बनाए हैं.

मॉर्गन ने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. उनके बाद T20 टीम की कप्तानी जॉस बटलर संभाल रहे हैं. बटलर की कप्तानी में ये पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा, इसलिए सबकी नजरें उन पर भी रहेंगी.

पेस बोलर्स क्रिस वोक्स और मार्क वुड इंजरी से रिकवर कर चुके हैं. उन्हें भी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिली है. दोनों बोलर्स सितंबर में पाकिस्तान में होने वाली T20I सीरीज़ में भी टीम का हिस्सा रहेंगे.

# जेसन रॉय टीम से बाहर

जेसन रॉय को सेलेक्शन पैनल ने टीम में जगह नहीं दी है. उनकी जगह युवा बैट्समैन फिल सॉल्ट ने ली है. सॉल्ट ने हाल ही में अपना T20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. सॉल्ट लगातार अच्छी फॉर्म में रहे हैं. फिलहाल चल रहे 'द हंड्रेड' में 44.71 की औसत से उन्होंने 313 रन बनाए हैं. उन्होंने 154.19 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की है. सॉल्ट 'द हंड्रेड' के टॉप रन-स्कोरर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

जेसन रॉय की फॉर्म पिछले कुछ वक्त से अच्छी नहीं रही है. रॉय ने 2021 T20 वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड के लिए 11 T20 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने सिर्फ 18.72 की औसत से 206 रन बनाए हैं. उनकी बुरी फॉर्म को देखते हुए सेलेक्शन पैनल को ये फैसला लेना पड़ा. जोफ्रा आर्चर अब तक इंजरी से रिकवर नहीं कर पाए हैं, इसलिए उन्हें भी टीम में जगह नहीं मिली है. एलेक्स हेल्स को भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है.

जेसन रॉय ने अपनी खराब फॉर्म पर प्रतिक्रिया भी दी थी. उन्होंने हाल ही में इंस्टाग्राम पर लिखा था,

‘ये सीजन मेरे लिए अच्छा नहीं रहा है. अब फिर से रन्स बनाने का वक्त आ गया है.’

अब आपको इंग्लैंड की स्क्वॉड के बारे में बता देते हैं.

England's squad for T20 World Cup 2022

जॉस बटलर (कैप्टन), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टन, दाविद मलान, आदिल रशीद, फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

विराट कोहली, रोहित शर्मा और के एल राहुल यही तीन टीम इंडिया को T20 विश्व कप हरवाएंगे!

thumbnail

Advertisement

Advertisement