The Lallantop
Advertisement

2008 में श्रीसंत को मारे थप्पड़ पर भज्जी ने अब क्या कह दिया?

IPL 2008 के एक मैच के दौरान हरभजन ने श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था.

Advertisement
Sreesanth+Harbhajan
श्रीसंत और हरभजन (फाइल फोटो)
5 जून 2022 (Updated: 5 जून 2022, 16:32 IST)
Updated: 5 जून 2022 16:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2008. वो साल जिसमें IPL का पहला सीज़न खेला गया. और ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इस सीज़न ने इंडिया में क्रिकेट की परिभाषा ही बदल गई. पूरी दुनिया की नज़र इंडिया पर थी. क्रिकेट फ़ैन्स को कमाल की बैटिंग, शानदार बोलिंग और तेज़तर्रार फील्डिंग देखने को मिली. इन सबके साथ थोड़ा विवाद भी देखने को मिला. पहले सीज़न में उस वक्त की किंग्स XI पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच मोहाली में एक मैच खेला जा रहा था. पंजाब ने मुंबई को हराया. मैच के बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने तेज़ गेंदबाज़ एस. श्रीसंत (Sreesanth) को एक थप्पड़ मार दिया.

पोस्ट मैच में श्रीसंत रोते हुए नज़र आए. मीडिया ने इस कांड को 'स्लैपगेट' नाम दिया. इस पर कार्रवाई हुई और भज्जी को पूरे सीज़न के लिए सस्पेंड कर दिया गया. अब एक बार फिर ग्लांस लाइव फेस्ट में दोनों क्रिकेटर्स आमने-सामने दिखे. बातचीत के दौरान हरभजन ने कहा उस घटना को याद करते हुए कहा कि ये उनकी सबसे बड़ी गलती थी और उन्हें ऐसा नही करना चाहिए था.

IPL के उस मैच में जो हुआ गलत हुआ. मुझसे गलती हुई. मुझे शर्मिंदगी सहनी पड़ी की मैंने ऐसा काम किया. अगर मुझे अपनी कोई एक गलती सुधारनी हो, तो मैंने श्रीसंत के साथ जो बदसलूकी की उसे बदलना चाहूंगा. मैं जब भी उस दिन के बारे में सोचता हूं, मुझे लगता है कि ये करने की कोई ज़रूरत नही थी.'

BCCI ने भी स्लैपगेट कॉन्ट्रोवर्सी पर कार्रवाई की और भज्जी को सज़ा सुनाई थी. BCCI की तरफ से मेन इन ब्लु के ऑफस्पिनर भज्जी को पांच वनडे मैच के लिए बैन कर दिया था.  श्रीसंत ने उस वक्त बताया था कि वो भज्जी को लगातार परेशान कर रहे थे. जैसा वो किसी भी मैच में करते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि भज्जी और वो अच्छे दोस्त थे और उन्हें उस वक्त कुछ सूझ ही नहीं रहा था. श्रीसंत ने ये भी कहा था कि भज्जी ने उन्हें थप्पड़ नहीं बल्कि कोहनी से मारा था. उन्होंने ये भी बताया कि स्लैपगेट के बाद भी दोनों दोस्त हैं और वो लगातार एक दूसरे से बातचीत करते हैं.

इन दोनों स्टार्स को एक साथ देखकर फ़ैन्स बहुत खुश हुए. एक फैन ने कहा -

‘ये देखकर अच्छा लगा कि हरभजन ने अपनी गलती को सुधारा और माफ़ी मांगी.’

एक फैन ने कहा -

'भज्जी का ये काम देखकर अच्छा लगा. पॉज़ीटिव मेसेज के लिए शुक्रिया.'

एक यूज़र ने लिखा -

‘ऑन-फील्ड थप्पड़ से लेकर ऑनलाइन झप्पी 2022 की सबसे अच्छी कहानी है.’

2008 की उस घटना के बाद टीम इंडिया के इन दोनों ही क्रिकेटर्स की ज़िन्दगी में बहुत से पड़ाव आए हैं. हरभजन ने दिसंबर 2021 में क्रिकेट से संन्यास लिया. इंडिया के लिए भज्जी ने 367 अंतरराष्ट्रीय मैच में 711 विकेट लिए हैं. श्रीसंत ने भी हाल में ही अपने संन्यास की घोषणा की. 90 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनके नाम 169 विकेट हैं. 

ब्रेट ली को किस पाकिस्तानी बोलर की याद दिलाते हैं उमरान मलिक?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement