The Lallantop
Advertisement

'ये बॉलर भारत के लिए 300 टेस्ट विकेट लेगा'

दिनेश कार्तिक ने किसकी तारीफ में ये कहा?

Advertisement
Mohd Siraj can take 300 test wickets says Dinesh Karthik
मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल (PTI)
24 फ़रवरी 2023 (Updated: 24 फ़रवरी 2023, 23:03 IST)
Updated: 24 फ़रवरी 2023 23:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 की बढ़त ले ली है. दिल्ली में हुए टेस्ट को भारत ने छह विकेट से जीता. इस टेस्ट में भारतीय स्पिनर्स ने कमाल की बॉलिंग की. हालांकि, पहले टेस्ट में भारतीय पेसर्स ने भी शानदार योगदान दिया था. मोहम्मद सिराज ने मैच में अपनी पहली ही बॉल पर उस्मान ख्वाजा को चलता किया था. इससे टीम इंडिया को एक मजबूत शुरुआत मिली थी. वो मोमेंटम अब तक चल रहा है.

सिराज पर बात करते हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने कहा है कि वो अभी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों के लिए चिंता का सबब हैं. कार्तिक मानते हैं कि अगर सिराज फिट रहे, तो वो भारत के लिए 300 टेस्ट विकेट ले सकते हैं. क्रिकबज़ के शो 'राइज़ ऑफ न्यू इंडिया' पर बात करते हुए कार्तिक ने कहा -

मुझे यकीन है कि वो 2023 वनडे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे. उन्होंने अपनी जगह कमाई है. उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला है. 2022 IPL ने उन्हें सिखाया असफलताओं को कैसे हैंडल करना है. इससे उनको बहुत फायदा हुआ है. मैं उन्हें एक 300 टेस्ट विकेट वाले बॉलर के रूप में देखता हूं - अगर उन्हें इंजरी नहीं होती है.

कार्तिक ने आगे कहा -

उनके पास वो काबिलियत है. वो कर दिखाने की स्किल है. सवाल सिर्फ इतना सा है कि क्या वो उतने लंबे वक्त तक फिट रह सकते हैं. उन्होंने अभी तक दर्शाया है कि वो ज़िम्मेदारी संभाल सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट उनके लिए सबसे अच्छा फॉर्मेट है. इसके बाद वनडे आता है. T20 क्रिकेट में सिराज अभी भी सीख रहे हैं.

कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए सिराज के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर किया था. IPL 2023 में भी दोनों प्लेयर्स RCB में खेलते नज़र आएंगे.

# टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट्स

भारत के लिए ये कारनामा करने वाले पहले बॉलर कपिल देव थे. कपिल पाजी ने 131 मैच खेल 434 विकेट्स चटकाए थे. पेसर्स में 300 का आंकड़ा पार करने वाला दूसरा नाम ज़हीर ख़ान का है. ज़हीर ने 92 टेस्ट में 311 विकेट्स लिए हैं. ज़हीर और कपिल के अलावा ये काम सिर्फ एक और पेसर ने किया है. वो नाम है इशांत शर्मा का. इशांत अब तक 105 टेस्ट खेल चुके हैं और उन्होंने 311 विकेट्स लिए हैं.

मोहम्मद सिराज की बात करें तो उन्होंने 17 मैच में 47 विकेट चटका लिए हैं. 28 साल के सिराज ने 2020 में टेस्ट डेब्यू किया था. टीम इंडिया का ये बॉलर कार्तिक का प्रेडिक्शन सच करता है या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा.

 

वीडियो: जडेजा, अश्विन टीम इंडिया में, फ्यूचर स्टार भी सामने

thumbnail

Advertisement

Advertisement