The Lallantop
Advertisement

दिनेश कार्तिक ने एक रात में तोड़े धोनी के दो-दो रिकॉर्ड्स!

दिनेश कार्तिक ने पारी में टीम इंडिया के पूर्व फिनिशर और कप्तान एमएस धोनी के दो-दो रिकॉर्ड्स तोड़ दिए.

Advertisement
Dinesh Karthik. Photo: AP
दिनेश कार्तिक. फोटो: AP
font-size
Small
Medium
Large
17 जून 2022 (Updated: 17 जून 2022, 23:53 IST)
Updated: 17 जून 2022 23:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिनेश कार्तिक. टीम इंडिया के सुपरस्टार फिनिशर. IPL 2022 में बल्ले से धमाल मचाया और अब इंडियन टीम के लिए छाए हुए हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच राजकोट में खेले गए पांच मैच की T20 सीरीज़ के चौथे मुकाबले को भारत ने 82 रन से जीत लिया है.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने बोर्ड पर 169 रन लगाए. जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम महज़ 87 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई.

भारत के लिए बल्ले से दिनेश कार्तिक ने सबसे अधिक 55 रन बनाए. जबकि गेंदबाज़ी में आवेश खान ने चार विकेट लिए. इस स्टोरी में हम बात करेंगे टीम इंडिया के फिनिशर कार्तिक की पारी के रिकॉर्ड्स के बारे में. DK ने अपनी एक पारी में टीम इंडिया के पूर्व फिनिशर और कप्तान एमएस धोनी के दो-दो रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं.

आइये जानते हैं कार्तिक के रिकॉर्ड्स:

# दिनेश कार्तिक इंटरनेशनल T20 क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में अर्धशतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. उन्होंने 37 साल 16 दिन की उम्र में भारत के लिए अर्धशतक जमाया है.

इससे पहले ये रिकॉर्ड महेन्द्र सिंह धोनी के नाम था. जिन्होंने साल 2018 में 36 साल 229 दिन की उम्र में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक पूरा किया था.

इस लिस्ट में शिखर धवन का नाम भी है. जिन्होंने 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 35 साल एक दिन की उम्र में अपना अर्धशतक बनाया था.

# दिनेश कार्तिक नंबर छह या उससे नीचे भारत के लिए इंटरनेशनल T20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. उनका 55 रन का स्कोर इस नंबर पर सबसे अधिक हो गया है.

उनसे पहले इस नंबर पर सबसे अधिक स्कोर एमएस धोनी के नाम था. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही 2018 में 52 रन बनाए थे.

इस लिस्ट में अगला नाम मनीष पांडे का है. जिन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 2020 में 50 रन बनाए थे.

दिनेश कार्तिक अब इस लिस्ट में इन तमाम क्रिकेटर्स से ऊपर पहुंच गए हैं. दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में अच्छी बल्लेबाज़ी की है. वो भारतीय टीम के साथ आयरलैंड के दौरे पर भी जा रहे हैं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement