The Lallantop
Advertisement

डेविड वॉर्नर ने डेवन कॉन्वे की मौज़ तो ले ली, लेकिन इसके पीछे का क़िस्सा जानते हैं?

डेविड वॉर्नर. ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज. और अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट, रील्स या स्टोरी के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले खिलाड़ी.

Advertisement
Devon Conway - David warner
डेवन कॉन्वे और डेविड वॉर्नर (फोटो - PTI, AAP)
3 जून 2022 (Updated: 3 जून 2022, 17:45 IST)
Updated: 3 जून 2022 17:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

डेविड वॉर्नर. ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज. और अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट, रील्स या स्टोरी के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले खिलाड़ी. वॉर्नर एक बार फिर चर्चा में आए है. उन्होंने एक स्टोरी शेयर की है. वॉर्नर ने इस स्टोरी में स्टुअर्ट ब्रॉड की फोटो लगाते हुए न्यूज़ीलैंड के बैटर डेवन कॉन्वे के लिए एक मैसेज लिखा है. 

वॉर्नर ने लिखा, 

‘डेवन कॉन्वे, मैं आपका दर्द समझता हूं.’

अब आपको बताते हैं कि वॉर्नर ने ऐसा क्यों लिखा? दरअसल, इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की शुरुआत खराब हुई थी. टॉम लेथम, विल यंग सिर्फ एक–एक रन बनाकर पविलियन लौट चुके थे. अब न्यूज़ीलैंड की पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा कप्तान केन विलियमसन के साथ डेवन कॉन्वे का था. 

लेकिन कॉन्वे भी बहुत देर तक क्रीज़ में नहीं टिक पाए. इंग्लैंड के गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बाहर जाती गेंद पर उनका विकेट निकाल लिया. कॉन्वे गेंद को डिफेंड करने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन बल्ले का निचला किनारा लगकर गेंद तीसरी स्लिप में खड़े जॉनी बेयरस्टो के पास पहुंच गई. और कॉन्वे सात गेंद में तीन रन बनाकर पविलियन लौट गए.

अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें वॉर्नर कहां से आए. तो बताते हैं ना. दरअसल वॉर्नर के साथ भी ऐसा हो चुका है. साल 2021 की एशेज़ सीरीज के चौथे मुकाबले में स्टुअर्ट ब्रॉड ने उनको फुल लेंथ गेंद फेंकी थी. और उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगवाकर वॉर्नर को ज़ैक क्रॉली के हाथों दूसरी स्लिप में आउट करवाया था. 

# मैच में क्या चल रहा है? 

न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले की बात करें तो इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन यह फैसला टीम के पक्ष में नहीं गया. टीम कुल 132 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. कीवी टीम के लिए कोलिन डि ग्रैंडहोम ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. 

इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और मैथ्यू पॉट्स ने चार–चार और स्टुअर्ड ब्रॉड के साथ कप्तान बेन स्टोक्स ने एक–एक विकेट निकाला. जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी भी बहुत बहुत अच्छी नहीं गई. हालांकि टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी. एलेक्स लीस और ज़ैक क़ॉली के बीच 59 रन की साझेदारी हुई थी.

लेकिन ज़ैक क्रॉली का विकेट आते ही टीम ने लगातार विकेट खोए. क्रॉली ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 43 रन की पारी खेली. पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए थे. दूसरे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम 141 रन पर सिमट गई. न्यूज़ीलैंड के लिए टिम साउदी ने चार जबकि ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट निकाले.

वीडियो: लियोनल मेसी के सामने इटली की एक ना चली

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement