The Lallantop
Advertisement

दीप्ति शर्मा रनआउट पर MCC का बयान अंग्रेजों को बहुत चुभेगा!

MCC ने एकदम सटीक बोला है.

Advertisement
MCC clears stand on Deepti Sharma mankad, says match was rightly officiated
रनआउट होने के बाद चार्ली डीन (ट्विटर)
25 सितंबर 2022 (Updated: 25 सितंबर 2022, 24:31 IST)
Updated: 25 सितंबर 2022 24:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन विमेंस क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड विमेंस टीम को हराकर वनडे सीरीज़ 3-0 से जीत ली. हालांकि इस रिजल्ट से ज्यादा सीरीज़ के आखिरी मैच में घटी एक घटना चर्चित हो रही है. इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 169 रन बनाए थे. इंग्लैंड की टीम ये लक्ष्य चेज करने के काफी क़रीब थी. चार्ली डीन और फ्रेया डेविस धीरे-धीरे इंग्लैंड को 170 के टार्गेट की ओर ले जा रही थीं. लेकिन तभी दीप्ति ने दिमाग का उचित इस्तेमाल करते हुए डीन को रनआउट कर दिया. और इसके बाद से ही दीप्ति ट्रेंड हो रही हैं. पूरी दुनिया चर्चा कर रही है कि ये सही है या गलत.

इस मसले में ट्विटर पर जिसको जो कहना था, कह दिया. पूर्व क्रिकेटर्स, कॉमेंटेटर्स, सपोर्ट स्टाफ, सबकी राय देखने को मिली. इस बातचीत में अब MCC ने भी अपनी राय दे दी है. MCC यानि मेरिलबोन क्रिकेट क्लब. MCC खुद को क्रिकेट के नियमों का गॉर्जियन कहता है. यानि प्रोटेक्टर. MCC ने अपने स्टेटमेंट में कहा,

‘MCC नॉनस्ट्राइकर्स को अभी भी वही मैसेज देता है- अपनी क्रीज़ के अंदर रहिए, जब तक गेंद बॉलर के हाथ से नहीं निकली हो. फिर ऐसे विकेट्स देखने को नहीं मिलेंगे. कल का मैच रोमांच के साथ खत्म हुआ. मैच को सही तरीके से ऑफिशिएट किया गया था और इस पर इससे ज्यादा बहस नहीं होनी चाहिए.’

बता दें कि तरह से विकेट लेने को पहले 'मांकडिंग' कहा जाता था. लेकिन अब MCC ने इसे क्रिकेट के 'अनफेयर प्ले' सेक्शन से निकाल कर 'रनआउट' के सेक्शन में डाल दिया है. अब इसे रनआउट कहा जाता है. MCC ने बल्लेबाज़ों से कह दिया है कि जब तक गेंद बॉलर के हाथ से नहीं छूटती, अपनी क्रीज़ में बने रहिए.

MCC की बात करें तो इनका ऑफिस लॉर्ड्स में है. संयोग से इंडिया और इंग्लैंड का आखिरी वनडे मैच लॉर्ड्स के ही मैदान पर खेला जा रहा था. इस मैच की बात करें तो भारत के लिए स्मृति मांधना ने 50 और दीप्ति शर्मा ने 68 रन बनाए थे. और फिर बोलिंग करते हुए रेणुका सिंह ने 29 रन देकर चार विकेट झटके. हरमनप्रीत को प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुना गया. सीरीज़ के दूसरे वनडे में हरमनप्रीत ने शानदार शतक जड़ इंडिया को मैच जिताया था.

IND vs ENG सीरीज के साथ खत्म हुआ झूलन गोस्वामी का करियर

thumbnail

Advertisement