The Lallantop
Advertisement

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए टीम का ऐलान, BCCI ने किए बड़े उलटफेर!

भारत न्यूजीलैंड सीरीज़ 18 जनवरी से शुरू होगी.

Advertisement
Team India announced for series vs NZ and 1st two tests against Aus
टीम इंडिया (File photo)
13 जनवरी 2023 (Updated: 13 जनवरी 2023, 23:01 IST)
Updated: 13 जनवरी 2023 23:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वाइट बॉल सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. BCCI ने इस टीम का ऐलान करते हुए ये भी बताया कि दो बड़े नामों को क्यों बाहर किया गया है. T20 टीम की बात करें तो हार्दिक पंड्या टीम की कप्तानी करेंगे. यानी BCCI ने एक बार फिर साफ कर दिया है, वो रोहित शर्मा से आगे देख रहे हैं.

इसके साथ ही BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जानी वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है. टेस्ट टीम में T20 स्पेशलिस्ट सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया है. स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा की भी टीम में वापसी हुई है. पर जडेजा को इससे पहले एक फिटनेस टेस्ट पास करना होगा.

# Ind squad for NZ ODIs

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज़ 18 जनवरी से शुरू होगी. इस सीरीज़ के लिए टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे. टीम से अक्षर पटेल और केएल राहुल बाहर हैं. BCCI ने बताया कि दोनों प्लेयर्स पारिवारिक कारणों से बाहर रखे गए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएस भरत को इस सीरीज़ के लिए टीम में जगह मिली है. शार्दुल ठाकुर और शाहबाज़ अहमद भी टीम में हैं.

Squad:

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (wk), हार्दिक पांड्या (vc), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक

#Ind squad for NZ T20Is

वनडे सीरीज़ के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की T20 सीरीज़ खेलनी है. इस सीरीज़ का पहला मैच 27 जनवरी को झारखंड में खेला जाना है. T20 टीम की बात करें तो हार्दिक के साथ कप्तानी का ज़िम्मा सूर्या को दिया गया है. टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है. पेसर मुकेश कुमार को भी टीम में चुना गया है.

Squad:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, वाई चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक , शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार

# Ind squad for 1st 2 tests against Australia

टीम में जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं हैं, जैसे पहले ही बता दिया गया था. टीम में रविन्द्र जडेजा की वापसी हुई है. हालांकि उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. केएल राहुल और अक्षर पटेल भी इस सीरीज़ में टीम का हिस्सा होंगे. ऋषभ पंत का टीम में नाम नहीं है. ईशान किशन को टेस्ट टीम से बुलावा आया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 9-13 फरवरी के बीच खेला जाना है. केएल राहुल टेस्ट में उपकप्तानी करते रहेंगे.

Squad:

रोहित शर्मा (कैप्टन), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, सी पुजारा, विराट कोहली, एस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज़ भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल तक पहुंचने के लिए अहम पड़ाव है. रोहित शर्मा की टीम इस सीरीज़ में कैसा प्रदर्शन करती है, इस पर दुनिया भर के क्रिकेट फ़ैन्स की नज़र रहेगी. 

वीडियो: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफ़ग़ानिस्तान टीम के साथ जो किया है वो सही नहीं है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement