The Lallantop
Advertisement

पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी, अब बांग्लादेश के 'सुपरफैन' के साथ घटिया बर्ताव का वीडियो वायरल

19 अक्टूबर को पुणे के स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप मैच हुआ था. कहा जा रहा है कि उस दिन बांग्लादेश के सुपर फैन शोएब अली के साथ कुछ भारतीय फैन्स ने बदसलूकी की. उनका टाइगर टॉय फाड़ दिया.

Advertisement
Bangladesh superfan Tiger Shoaib allegedly harassed by Indian fans in Pune
आरोप है कि पुणे के स्टेडियम में कुछ लोगों ने शोएब अली का टाइगर टॉय फाड़ दिया. (वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट)
font-size
Small
Medium
Large
22 अक्तूबर 2023 (Updated: 22 अक्तूबर 2023, 16:17 IST)
Updated: 22 अक्तूबर 2023 16:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है. वीडियो किसी क्रिकेट स्टेडियम का दिख रहा है. उसमें दो-तीन लोग, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट की टीशर्ट पहन रखी है. एक टाइगर सॉफ्ट टॉय को फाड़-फाड़ कर उछालते नज़र आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि वीडियो पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का है, जब 19 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश का वर्ल्ड कप (World Cup 2023) मुकाबला हुआ था. कहा जा रहा है कि स्टेडियम में कुछ भारतीय फैन्स ने बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के सुपर फैन शोएब अली (Shoaib Ali), जिन्हें 'टाइगर शोएब' के नाम से जाना जाता है, उनके साथ बदसलूकी की. आरोप है कि उन लोगों ने शोएब का टाइगर टॉय फाड़ दिया.

वायरल वीडियो में क्या दिख रहा है?

BDCricTimeLive ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें कुछ भारतीय समर्थक एक टाइगर टॉय को फाड़ते और हवा में उछालते नज़र आ रहे हैं. स्टेडियम की कुर्सियां काफी खाली दिख रही हैं. इस दौरान वीडियो में शोएब नहीं दिख रहे हैं. दूसरे शॉट में शोएब अली खड़े दिखाई दे रहे हैं. उनके हाथ में टाइगर टॉय है, जिसके अंदर की थोड़ी रुई बाहर निकली दिखाई दे रही है. हालांकि, वायरल वीडियो से ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वीडियो में पहले दिख रहे भारतीय फैन्स ने शोएब का ही टाइगर फाड़ा या कोई दूसरा.

हालांकि, BDCricTimeLive ने वीडियो शेयर करते हुए X पर लिखा है,

"बांग्लादेश के सुपरफैन शोएब अली, जिन्हें 'टाइगर शोएब' के नाम से जाना जाता है, को पुणे में भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान भारतीय प्रशंसकों ने परेशान किया.

देखिये कैसे उनके टाइगर मैस्कॉट को भारतीय प्रशंसकों ने फाड़ दिया था!

घरेलू भीड़ का ऐसा करना ठीक नहीं है."

कौन हैं शोएब अली?

शोएब अली बांग्लादेश क्रिकेट टीम के फैन हैं. वह हर मैदान पर अपनी टीम के सपोर्ट के लिए टाइगर जैसे बनते हैं. साथ में टाइगर वाला सॉफ्ट टॉय भी रखते हैं.

लोग क्या बोले?

सोशल मीडिया पर लोग इस तरह की हरकत को शर्मनाक बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा,

"एक क्रिकेट फैन के तौर पर मैं इससे दुःखी हूं."

सूरज बालकृष्णन नाम के एक यूजर ने कहा है कि भारतीय दर्शकों का यह बिहेवियर निराशाजनक है.

"पुणे में प्रशंसकों का ये बर्ताव निराशाजनक है. ऐसा नहीं करना चाहिए था."

वहीं कुछ यूजर इसे जैसे को तैसा बताकर डिफेंड भी कर रहे हैं. लोग 2015 में हुई उस घटना की याद दिला रहे हैं, जब बांग्लादेशी में सचिन तेंदुलकर के सुपर फैन सुधीर गौतम पर हमला होने की खबरें आई थीं. तब बताया गया था कि सुधीर गौतम के ऑटो पर हमला हुआ था.

वहीं कुछ यूजर वायरल वीडियो को भ्रामक बता रहे हैं. एक यूजर ने X पर लिखा,

"यह एक भ्रामक वीडियो है. जैसा कि आप देख सकते हैं, ऑडियो कई बार दोहराया जा रहा है. साथ ही, स्थानीय लोगों ने पुष्टि की है कि इस लड़के को भारतीयों के साथ घूमते देखा गया था और भारतीयों ने उसे एक टाइगर भी गिफ्ट किया गया था. जिस टाइगर को कुछ फैन्स फाड़ा, वो टॉय किसी फैन का नहीं था. इसका किसी बांग्लादेशी फैन से कोई लेना-देना नहीं है."

वायरल वीडियो से फिलहाल ये साफ नहीं है कि वीडियो में दिख रहे लोगों ने बांग्लादेश के सुपर फैन शोएब अली का ही टाइगर फाड़ा या नहीं. सोशल मीडिया पर ज्यादातर यूजर इस तरह के बर्ताव के खिलाफ हैं. लोगों का कहना है कि भारतीय फैन्स को दूसरी टीम के फैन्स के साथ किसी भी तरह का बुरा बर्ताव नहीं करना चाहिए. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भारतीय दर्शकों के खिलाफ दुर्व्यवहार की शिकायत की थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से इसकी शिकायत की थी.

(ये खबर लल्लनटॉप के साथ इंटर्नशिप कर रही जागृति ने लिखी है.)

thumbnail

Advertisement

Advertisement