The Lallantop
Advertisement

बाबर आज़म की कप्तानी पर खतरा, PCB ने बनाया बड़ा प्लान!

बाबर के फ़ैन्स निराश हो जाएंगे.

Advertisement
Babar Azam, Pakistan Cricket Team
बाबर आज़म की कप्तानी खतरे में दिख रही है (पीटीआई फोटो)
13 जनवरी 2023 (Updated: 13 जनवरी 2023, 20:53 IST)
Updated: 13 जनवरी 2023 20:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड. पड़ोसी देश के क्रिकेट को चलाने वाली संस्था. इस संस्था में हाल ही में काफी बदलाव हुए हैं. और इन बदलावों के जरिए आए लोग अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कई बदलाव करने के इच्छुक लग रहे हैं. और इन बदलावों की शुरुआत होगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से.

रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर आज़म से टेस्ट की कप्तानी वापस ली जा सकती है. साथ ही सकलैन मुश्ताक़ और शॉन टैट के कोचिंग कॉन्ट्रैक्ट भी नहीं रिन्यू होंगे. रिपोर्ट्स का यह भी दावा है कि अब टीम के लिए एक विदेशी कोच आएगा. और तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के अलग-अलग कप्तान होंगे.

ये बदलाव इस बरस मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग के बाद होंगे. ये रिपोर्ट्स हाल ही में अपने घर में पाकिस्तान टेस्ट टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद आई हैं. पाकिस्तान ने इस दौरान पांच में से तीन टेस्ट मैच गंवाए थे. और इन रिजल्ट्स के बाद ही लाल गेंद से बाबर की कप्तानी पर सवाल उठने लगे. जियो न्यूज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक,

'PCB बाबर आज़म को हर फॉर्मेट की कप्तानी से हटाने पर विचार कर रही है. अब तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान होंगे.'

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए शादाब खान की जगह शान मसूद को वाइस-कैप्टन बनाना, PCB की लॉन्ग टर्म प्लानिंग का हिस्सा है. सोर्स के मुताबिक लाल और सफेद गेंद के अलग-अलग कप्तान भी हो सकते हैं. टेस्ट कैप्टेंसी के लिए सरफ़राज़ अहमद और शान मसूद के नामों पर विचार चल रहा है.

कुछ रिपोर्ट्स का यह भी दावा है कि बाबर सफेद गेंद के किसी एक फॉर्मेट में पाकिस्तान की अगुवाई जारी रखेंगे. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने 2022 T20 वर्ल्ड कप का फाइनल, जबकि 2021 T20 वर्ल्ड कप का सेमी-फाइनल खेला था.

वीडियो: रोहित शर्मा के शतकों का ज़िक्र करते हुए रिकी पॉन्टिंग के बारे में गौतम ने क्या बोल दिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement