The Lallantop
Advertisement

बाबर आज़म को कप्तान बनाने की नसीहत प्रधानमंत्री ने दी थी!

दो पारी देखकर तय कर लिया.

Advertisement
Babar Azam T20 World Cup 2022
बाबर आज़म
10 नवंबर 2022 (Updated: 10 नवंबर 2022, 23:17 IST)
Updated: 10 नवंबर 2022 23:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बाबर आज़म. पाकिस्तान टीम के कप्तान. बाबर अपनी कप्तानी में पाकिस्तान टीम को T20 World Cup 2022 के फाइनल में ले गए हैं. पाकिस्तानी टीम एक समय पर इस विश्वकप से ऑलमोस्ट बाहर हो गई थी. ऐसे में टीम को फाइनल तक पहुंचाने के लिए बाबर की खूब तारीफें हो रही हैं. और इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और पूर्व पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने बताया है कि बाबर को कप्तान बनाने का फैसला उनका ही था. 

पीयर्स मॉर्गन के टॉक शो पर बात करते हुए इमरान खान ने कहा, 

‘जब मैं प्रधानमंत्री था तब हमारा क्रिकेट खराब दौर से गुज़र रहा था. मैंने उसे केवल दो बार खेलते हुए देखा और तुरंत क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख से कहा कि आपको उसे कप्तान बनाना चाहिए क्योंकि वह वास्तव में वर्ल्ड क्लास है. वह असाधारण है और मैंने ऐसी बहुमुखी प्रतिभा और सही तकनीक, इस तरह के स्ट्रोक प्ले और स्वभाव वाला खिलाड़ी नहीं देखा है. वह यहाँ से कहीं भी जा सकता है.’ 

इसके साथ बाबर के कप्तान बनने पर उन्होंने कहा, 

‘कप्तान के रूप में उनका बहुत मतलब है क्योंकि आप चाहते हैं कि आपका कप्तान वर्ल्ड क्लास हो ताकि वह सम्मान प्राप्त कर सके.’ 

इन सब के बीच इमरान खान ने पाकिस्तान के T20 World Cup 2022 जीतने पर भी बात की. इस पर इमरान बोले, 

‘मुझे लगता है कि हमारी टीम अच्छी दिखती है. मुझे ये भी लगता है कि हम फाइनल जीत सकते हैं.’ 

#पाकिस्तान का टूर्नामेंट कैसा रहा? 

अब थोड़ी सी बात इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के प्रदर्शन की करते हैं. टूर्नामेंट की शुरूआत में सबसे पहले भारत से हारे, फिर ज़िम्बाब्वे ने कुल एक रन से पाकिस्तान को हरा दिया. यहां से पाकिस्तान का इस मेगा-इवेंट में आगे का सफर काफी मुश्किल लग रहा था. लेकिन यहीं से पाकिस्तान ने वापसी की. 

उन्होंने पहले नीदरलैंड्स को हराया, फिर साउथ अफ्रीका को हराया और फिर बांग्लादेश को हराकर सेमी-फाइनल में अपनी जगह पक्की की. पाकिस्तान के यहां तक पहुंचने का थोड़ा सा क्रेडिट आप नीदरलैंड्स को भी दे सकते है. नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर पाक का रास्ता साफ किया था. 

यहां से टीम ने अपने सेमी-फाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को सात विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री मारी है. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को होगा. जिसमें पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड से होना है. 

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचते ही बोला, इंडिया के खिलाफ खेलना चाहूंगा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement