The Lallantop
Advertisement

35 साल बाद जाकर टूटा क्रिकेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पाकिस्तान के लिए कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन बाबर की पारी खास है.

Advertisement
Babar Azam
बाबर आज़म. फोटो: Twitter
font-size
Small
Medium
Large
11 जून 2022 (Updated: 20 जून 2022, 20:44 IST)
Updated: 20 जून 2022 20:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बाबर आज़म. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान. वैसे तो हर खिलाड़ी अपने आप में खास है. लेकिन फिर भी तुलना की जाती है. बाबर को हमेशा विराट कोहली की टक्कर का खिलाड़ी बताया जाता रहा है. अब जबकि विराट का बल्ला नहीं चल रहा है. तब भी बाबर आज़म वर्ल्ड क्रिकेट में ढेरों रन्स बना रहे हैं.

पाकिस्तान अपने घर में वेस्टइंडीज़ के साथ तीन मैच की वनडे सीरीज़ खेल रहा है. जिसका दूसरा वनडे शुक्रवार को मुल्तान में खेला गया. इस मैच को पाकिस्तान ने 120 रन्स से जीता और सीरीज़ को भी 2-0 से जीत लिया. इस मुकाबले में बाबर आज़म ने शानदार 77 रन्स की पारी खेली. जिसकी मदद से उनकी टीम ने बोर्ड पर 275 रन लगाए. जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम मोहम्मद नवाज़ और मोहम्मद वसीम की गेंदों पर 155 रन पर ढेर हो गई.  

बाबर का रिकॉर्ड:  

इस मैच में पाकिस्तान के लिए कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन बाबर की पारी खास है. बाबर आज़म ने जैसे ही इस मुकाबले में 50 रन पूरे कर बल्ला हवा में लहराया. उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट का बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस पचासे के साथ बाबर ने लगातार नौवीं इंटरनेशनल पारी में 50+ का स्कोर बना दिया. इस साल खेली आखिरी नौ पारियों में बाबर ने फिफ्टी बनाई है. जो कि अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

बाबर से पहले लगातार सबसे ज़्यादा इन्टरेशनल पारियों में अर्धशतक का रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही जावेद मियांदाद के नाम था. जिन्होंने 1987 में ये कारनामा किया था.

पाकिस्तान की लगातार 10वीं सीरीज़ जीत:

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 120 रन की जीत के साथ पाकिस्तान का वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ जीत का सिलसिला भी बरकरार रहा है. पड़ोसी मुल्क ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ लगातार 10वीं वनडे सीरीज़ जीत ली है. पाकिस्तान का वेस्टइंडीज़ पर इस कदर दबदबा है कि वो 1991 के बाद से कभी भी वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ वनडे सीरीज़ नहीं हारा.  

मिताली राज ने रिटायरमेंट पर किन 'ख़ास' इंसानों का शुक्रिया अदा किया ?

thumbnail

Advertisement

Advertisement