The Lallantop
Advertisement

नवीन-उल-हक का अब इंटरव्यू वायरल, स्लेजिंग पर सवाल का क्या जवाब दिया?

विराट से नवीन का झगड़ा खूब वायरल हुआ था.

Advertisement
Naveen Ul Haq asked about sledging, answer goes viral
स्लेजिंग से जुड़े सवाल पर नवीन का जवाब (LSG वीडियो स्क्रीनशॉट)
12 मई 2023 (Updated: 12 मई 2023, 17:02 IST)
Updated: 12 मई 2023 17:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच हुए मैच के बाद नवीन-उल-हक और विराट कोहली के बीच झगड़ा हो गया था. इस झगड़े का हिस्सा लखनऊ टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर भी थे. फ़ैन्स बंट गए थे, कौन सही और कौन गलत. ख़ैर, लखनऊ सुपर जाइंट्स ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पेसर आवेश ख़ान नवीन से स्लेजिंग से जुड़ा एक सवाल कर रहे हैं. ये वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, और इसे विराट कोहली के साथ हुए बवाल से जोड़ा जा रहा है.

शुक्रवार, 12 मई की दोपहर लगभग 1 बजे लखनऊ सुपर जाइंट्स ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में आवेश ख़ान और नवीन-उल-हक एक दूसरे से चिट में लिखे हुए सवाल पूछ रहे हैं. इसी दौरान स्लेजिंग से जुड़ा एक सवाल नवीन के हिस्से में आया. इस सवाल से ठीक पहले आवेश कहते हैं -

“अच्छा सवाल आए जरा यार, मसालेदार... आ गया!”

सवाल था -

“क्रिकेट फील्ड पर आपका फेवरेट स्लेज, जो आपने किया हो, या किसी ने आपको किया हो...”

ये सवाल पढ़ते हुए आवेश हंस रहे थे. सवाल सुनते ही नवीन भी हंसने लगे. उन्होंने जवाब दिया.

“मैंने किसी से भी स्टार्ट नहीं किया है, स्लेजिंग. मेरी आदत ही नहीं है. एक हमारा फर्स्ट क्लास गेम था. मैं नॉन-स्ट्राइकर पर खड़ा था, दूसरे एंड पर जो बल्लेबाज़ था, उसके साथ थोड़ी स्लेजिंग हो गई थी. सिली पर जो बंदा था (फील्डर), उसकी नई-नई शादी हुई थी. तो वो बोल रहा था, भइया, लास्ट विकेट है, जल्दी-जल्दी ख़त्म करवाओ, हमें भी घर जाकर कुछ काम बाकी रह गया है, वो करना है... मुझे फर्स्ट-क्लास गेम की ये स्लेजिंग अभी तक याद है.”

आवेश ने हंसते हुए आगे पूछा -

“ये तो फनी वाला हो गया. सीरियस वाला...?”

नवीन ने तपाक से कहा -

"सीरियस वाला नहीं हुआ है…"

इंस्टाग्राम पहुंची थी विराट-नवीन की लड़ाई

मंगलवार 9 मई को RCBvsMI मैच हुआ. इस मैच के दौरान नवीन ने इंस्टाग्राम पर कुछ स्टोरीज लगाईं. और देखते ही देखते उन स्टोरीज को विराट से लिंक कर दिया गया. क्योंकि पहली स्टोरी तब लगी, जब विराट आउट हुए. और फिर RCB की हार के बाद भी एक स्टोरी आई. इसके बाद 11 मई को विराट ने भी इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाई. सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि विराट ने भी स्टोरी के जरिए ही नवीन को जवाब दिया.

कोहली ने अपनी स्टोरी पर अमेरिकन एक्टर और कॉमेडियन केविन हार्ट का एक वीडियो लगाया था. इस वीडियो में हार्ट 'कुढ़न' और 'नकारात्मकता' से आगे बढ़ने की बात कर रहे हैं. हार्ट इस वीडियो में कहते हैं,

'इस बात से फ़र्क नहीं पड़ता कि आपके अंदर कितने इमोशंस और फीलिंग्स हैं. या फिर आपको कितनी तकलीफ़ हुई. जिंदगी को आगे बढ़ना ही होता है. जिंदगी किसी के लिए नहीं रुकती. इसलिए अगर आप इसे प्रोसेस नहीं कर पाते हैं, और किसी भी समयकाल में फंस जाते हैं, तो आप हमेशा ही दर्द में रहेंगे.

कुढ़न, गुस्सा, नकारात्मकता... मेरे पास इनके लिए वक्त नहीं है. क्योंकि मैं बहुत सारी पॉजिटिव चीजों में जी रहा हूं. मैं भूतकाल में नहीं खड़ा रह सकता, और ना ही इस बात का शोक मना सकता हूं कि क्या गलत हुआ.'

जाहिर सी बात है कि मैच और नवीन की स्टोरीज के बाद, जब कोहली ने ऐसा कुछ लगाया तो चर्चा होनी थी. और हुई भी. लोगों को लगा कि विराट, नवीन को जवाब दे रहे हैं. अब इसमें सच क्या है और झूठ क्या, नहीं पता.

IPL पॉइंट्स टेबल की बात करें तो नवीन-उल-हक की टीम लखनऊ फिलहाल टेबल पर पांचवें स्थान पर है. इनके खाते में 11 पॉइंट्स हैं. वहीं विराट कोहली की टीम RCB एक स्पॉट नीचे, 10 पॉइंट के साथ छठे पर है. 

वीडियो: विराट कोहली का इंस्टाग्राम स्टेटस देख जनता बोली, ये नवीन को जवाब है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement