The Lallantop
Advertisement

रोहित की कप्तानी में वो दिन देखा जो गांगुली, धोनी, विराट की कप्तानी में नहीं देखा!

लंबे समय से नहीं हुआ था ऐसा!

Advertisement
Australia dismiss India for 117, create dubious records in Ind vs Aus 2nd ODI
ऑस्ट्रेलियन टीम (PTI)
19 मार्च 2023 (Updated: 19 मार्च 2023, 16:45 IST)
Updated: 19 मार्च 2023 16:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है. टीम इंडिया इसकी तैयारी में जुटी हुई है. भारत फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज़ खेल रहा है. इस सीरीज़ का दूसरा मैच रविवार 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. इस मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख टीम इंडिया के फै़न्स को बहुत निराशा हाथ लगी है.

भारत का मज़बूत बैटिंग लाइनअप ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाज़ी के आगे 117 रन पर ऑलआउट हो गया. इसके साथ ही ये मैच भारत के दो शर्मनाक रिकॉर्ड्स की लिस्ट में एड हो गया.

#क्या हैं वो रिकॉर्ड्स?

पहला तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे कम स्कोर वाली लिस्ट. 117 रन भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ वनडे क्रिकेट में तीसरा सबसे छोटा स्कोर है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भारत का सबसे छोटा स्कोर 63 रन है. ये मुकाबला साल 1981 में सिडनी में खेला गया था. जबकि आखिरी बार भारत साल 2000 में सिडनी में 100 रन पर ऑलआउट हुआ था. साल 2000 में उस भारतीय टीम की कप्तानी सचिन तेंडुलकर ने की थी. खास बात ये है कि सचिन के बाद रोहित शर्मा से पहले गांगुली, धोनी, विराट किसी की भी कप्तानी में भारतीय बल्लेबाज़ी का ये हाल नहीं हुआ.  

अब दूसरा शर्मनाक रिकॉर्ड. वनडे में भारत का घर पर सबसे खराब स्कोर. विशाखापट्टनम में भारतीय टीम ने अपने घर में चौथा सबसे कम स्कोर बनाया. इससे पहले भारत 2017 में 112 पर ऑलआउट हुआ था. तब सामने श्रीलंकाई टीम थी. इस लिस्ट में भारत का सबसे खराब स्कोर 78 रन है. जो कि 1986 में श्रीलंका के खिलाफ़ ही आया था.

# दूसरे वनडे में इंडिया का हाल?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का फैसला किया. रोहित शर्मा ने पिछला मैच मिस करने के बाद टीम में वापसी की. भारत ने शार्दुल ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को खेलने का मौका दिया.

ऑस्ट्रेलिया के स्टार पेसर मिचेल स्टार्क ने इस फैसले को सही साबित किया. स्टार्क ने भारत के टॉप ऑर्डर को शुरू से ही परेशान किया. तीसरी बॉल पर शुभमन गिल को आउट करने के बाद स्टार्क ने रोहित, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल को भी वापस भेजा. इसके बाद शॉन एबॉट और नेथन एलिस ने तीन और दो विकेट लेकर भारतीय पारी को आगे बढ़ने नहीं दिया.

भारत 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गया. विराट कोहली ने 31 और अक्षर पटेल ने 29 रन की पारियां खेल भारत की मदद की. स्टार्क ने मोहम्मद सिराज को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए. पहला वनडे जीत भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली थी. 
 

वीडियो: केएल राहुल ने बताया इस खिलाड़ी के मैदान पर आने से बनी बात, पहले मैं नर्वस था!

thumbnail

Advertisement