The Lallantop
Advertisement

रोहित शर्मा ने बिल्कुल साफ-साफ बता दिया क्यों हारी टीम इंडिया!

ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता दूसरा वनडे.

Advertisement
Rohit Sharma post match reactions after Ind vs Aus 2nd ODI
Rohit Sharma (File)
19 मार्च 2023 (Updated: 19 मार्च 2023, 18:22 IST)
Updated: 19 मार्च 2023 18:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत लिया है. मिचेल स्टार्क की शानदार बॉलिंग के बाद मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने कंगारुओं को आसानी से 118 तक पहुंचा दिया. मैच के बाद रोहित शर्मा ने बताया, इस मैच में टीम से क्या गलती हुई और इसके लिए कौन ज़िम्मेदार है.

रोहित ने कहा -

कोई भी मैच हारना निराश करता है. हमने अच्छी बैटिंग नहीं की. हमने बहुत कम रन्स बनाए. विकेट 117 रन वाला नहीं था. हमने खुद को अप्लाई नहीं किया. हम और रन्स बनाना चाहते थे. पहले ओवर में शुभमन के आउट होने के बाद मैंने और विराट ने 30-35 रन बनाए. लेकिन उसके बाद मैं आउट हो गया और हमने कुछ विकेट्स गंवा दिए. इससे हम बैकफुट पर आ गए. ऐसी सिचुएशन से लौटना हमेशा मुश्किल होता है. 

रोहित ने आगे कहा -

आज हमारा दिन नहीं था. स्टार्क अच्छे बॉलर हैं. वो लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए नई बॉल से शानदार बॉलिंग करते रहे हैं. वो अपनी स्ट्रेंथ पर लगातार बॉलिंग कर रहे थे. उन्होंने नई बॉल को स्विंग कराया और फिर एक बॉल को दूसरी ओर स्विंग करा दिया. इससे बल्लेबाज़ सिर्फ गेस करते रह गए.

रोहित ने इसके बाद ऑस्ट्रेलियन ओपनर मिचेल मार्श की भी तारीफ की. रोहित ने कहा -

पावर हिटिंग की बात करें तो मिचेल सबसे शानदार प्लेयर्स में से एक हैं. वो खुद को लगातार बैक करते रहते हैं. पावर हिटिंग में वो टॉप तीन या चार बल्लेबाज़ों में से एक हैं.

# दूसरे वनडे में इंडिया का हाल?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का फैसला किया. रोहित शर्मा ने पिछला मैच मिस करने के बाद टीम में वापसी की. भारत ने शार्दुल ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को खेलने का मौका दिया.

ऑस्ट्रेलिया के स्टार पेसर मिचेल स्टार्क ने इस फैसले को सही साबित किया. स्टार्क ने भारत के टॉप ऑर्डर को शुरू से ही परेशान किया. तीसरी बॉल पर शुभमन गिल को आउट करने के बाद स्टार्क ने रोहित, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल को भी वापस भेजा. इसके बाद शॉन एबॉट और नेथन एलिस ने तीन और दो विकेट लेकर भारतीय पारी को आगे बढ़ने नहीं दिया.

भारत 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गया. विराट कोहली ने 31 और अक्षर पटेल ने 29 रन की पारियां खेल भारत की मदद की. स्टार्क ने मोहम्मद सिराज को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए. 

जवाब में ऑस्ट्रेलियन ओपनर्स की पारी देख ऐसा लगा मानो वो किसी दूसरी पिच पर बैटिंग कर रहे हैं. बिना कोई विकेट गंवाए ऑस्ट्रेलिया ने 121 रन ठोक दिए. ट्रेविस हेड ने 51 और मिचेल मार्श ने 66 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिला दी. सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ हो गई. 

वीडियो: केएल राहुल ने बताया इस खिलाड़ी के मैदान पर आने से बनी बात, पहले मैं नर्वस था!

thumbnail

Advertisement