The Lallantop
Advertisement

WATCH: स्लिप में खड़े फील्डर ने ऐसा कैच पकड़ा जो शायद ही आपने पहले देखा हो!

स्लिप से लेग स्लिप में कैसे लपका कैच?

Advertisement
Plunket Shield. Photo: Screengrab
प्लंकेट शील्ड. फोटो: Screengrab
font-size
Small
Medium
Large
18 अक्तूबर 2022 (Updated: 18 अक्तूबर 2022, 22:02 IST)
Updated: 18 अक्तूबर 2022 22:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

न्यूज़ीलैंड में एक डॉमेस्टिक फर्स्ट-क्लास चैम्पियनशिप खेली जाती है. जिसका नाम है प्लंकेट शील्ड. इस टूर्नामेंट का 2022/23 का सीज़न खेला जा रहा है. 18 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट में एक ऐसा कमाल का कैच लपका गया. जिसे देखने वाले हैरान रह गए.

दरअसल फील्डर ने इतनी फुर्ती से अपनी पोज़ीशन बदलकर कैच पकड़ा कि किसी को भी यकीन ही नहीं हुआ. जिस कैच की हम बात कर रहे हैं वो कैच पकड़ा ऑकलैंड के विलियम ओ डॉनेल ने. टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड और ओटागो टीम्स के बीच खेला जा रहा है. जिसकी शुरुआत 18 अक्टूबर को हुई है. इस मैच में ऑकलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

ओटागो की टीम को कप्तान हैमिश रदरफॉर्ड ने जैकब कमिंग के साथ मिलकर अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाज़ों ने 11 ओवर तक संभलकर बैटिंग की और टीम को 39 रन तक पहुंचाया. लेकिन इसके बाद दोनों ओपनर्स और नंबर चार पर बैटिंग के लिए उतरे डीन फॉक्सक्रॉफ्ट 55 का स्कोर आते-आते पवेलियन लौट गए.

एक के बाद एक तीन झटकों के बाद डेन फिलिप्स ने थॉर्न पार्क्स के साथ 97 रन की साझेदारी की. दोनों बल्लेबाज़ ऑकलैंड पर भारी पड़ रहे थे. लेकिन पारी के 44वें ओवर में विलियम ओ डॉनेल फर्स्ट स्लिप में फील्डिंग करते हुए लेग स्लिप में पहुंच गए और कैच लपक लिया.

कैसे लपका ये कैच: 

44वें ओवर में स्पिनर विलियम समरविल ने गेंद फेंकी, फिलिप्स तुरंत स्कूप शॉट खेलने चल दिए, वो शॉट खेलते उससे पहले ही स्लिप में खड़े विलियम ओ डॉनेल ने बल्लेबाज़ के शॉट को भाप लिया और विकेटकीपर के पीछे से लेग स्लिप की तरफ दौड़ लगा दी. बल्लेबाज़ ने जैसे ही शॉट खेला. वो विकेटकीपर के पास से निकलकर जाने लगी. तभी डॉनेल ने पीछे से आकर एक शानदार कैच लपक लिया.

इस कैच की जितनी तारीफ हो रही है. उतनी ही तारीफ़ डॉनेल के प्रेसेंस ऑफ माइंड की भी हो रही है.    

अगर मैच की बात करें तो इस विकेट के बाद पूरी ओटागो की टीम 261 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. जिसके जवाब में ऑकलैंड की टीम छह ओवर में नौ रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा चुकी है. खास बात तो ये रही कि इस बेहतरीन कैच को लपकने वाले ऑकलैंड के ओपनर विलियम ओ डॉनेल इस मैच में गोल्डन डक होकर लौटे हैं. 

15 साल बाद भी इस शॉट से डरता है पाकिस्तान!

thumbnail

Advertisement

Advertisement