The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान में ही होगा एशिया कप, टीम इंडिया ऐसे खेलेगी अपने मुकाबले!

फिर से तीन बार भिड़ सकते हैं इंडिया और पाकिस्तान.

Advertisement
Asia Cup 2023 will happen in pakistan, india wont play in pakistan
जय शाह, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ (फोटो -PTI)
24 मार्च 2023 (Updated: 24 मार्च 2023, 12:19 IST)
Updated: 24 मार्च 2023 12:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप 2023 (Asia Cup) पर अपडेट आई है. PCB-BCCI के झगड़े के बीच अब ये तय हुआ है, कि इस टूर्नामेंट के लिए दो वेन्यू तैयार किए जाएंगे. इसमें एक पाकिस्तान ही रहेगा, जहां पर पाकिस्तानी टीम अपने मुकाबले खेलेगी. और दूसरा विदेशी वेन्यू, इंडिया के लिए होगा. जहां इंडियन टीम अपने मैच खेलेगी.

क्रिकइंफो के अनुसार, PCB और BCCI अब इंडिया और पाकिस्तान के मैच पाकिस्तान से बाहर करवाने का प्लान कर रहे हैं. इसके लिए वेन्यू अभी तय नहीं हुआ है. लेकिन UAE, ओमान, इंग्लैंड और श्रीलंका में ये मैच हो सकते है. इन वेन्यू पर इंडिया के पांच मैच करवाए जाएंगे, जिसमें से दो इंडिया और पाकिस्तान के मैच भी होंगे.

बता दें, इस तरीके से टूर्नामेंट का आयोजन एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के सभी मेम्बर्स द्वारा बेहतर माना गया है. और इस तरीके से एशिया कप को सफल बनाने के लिए एक वर्किंग ग्रुप भी तैयार किया गया है. ये ग्रुप शेड्यूल और ट्रेवल प्लान तैयार करेगा, इस पर सभी बोर्ड्स की सहमति और ब्रॉडकास्टर्स से बात कर आखिरी फैसला लिया जाएगा. पाकिस्तान से इतर, इंडिया के लिए दूसरा वेन्यू ढूंढ़ने में मौसम का भी रोल होगा.

हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि इंडिया-पाकिस्तान जैसे बड़े मुकाबले को होस्ट करने के लिए एशियन वेन्यू को प्राथमिकता दी जा सकती है.

# Asia Cup 2023 प्लान

बताते चलें, छह देशों के बीच होने वाले इस एशिया कप में इंडिया और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान एक ग्रुप का हिस्सा होंगे. बाकी दूसरे ग्रुप में जाएंगे. 50 ओवर फॉर्मेट में ये टूर्नामेंट सितंबर के पहले हाफ में शुरू होगा. और इसमें फाइनल समेत 13 मैच, 13 दिन में खेले जाएंगे.

साथ ही, 2022 एशिया कप की तरह ही, दोनों ग्रुप की टॉप दो टीम्स सुपर फोर में अपनी जगह बनाएंगी. और फाइनल के लिए लड़ेंगी. और इस शेड्यूल के आधार पर, इस बार भी इंडिया-पाकिस्तान के बीच तीन मैच होने की संभावना है.

वीडियो: एशिया कप 2022 में ट्रोल करने वालों को अर्शदीप ने शानदार जवाब दिया है!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : पीएम मोदी से मुलाकात और टिकट बेचने के आरोपों पर चिराग के कैंडिडेट ने क्या बता दिया?

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : धारा 370 और राहुल गांधी पर खगड़िया के CPI (M) उम्मीदवार ने क्या बता दिया?
महाराष्ट्र की मशहूर पैठणी साड़ी को बनाने में क्यों लगते हैं डेढ़ साल?
छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं खत्म होगी कोयले की राख? बुजुर्ग ने बता दिया
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : मुलायम सिंह यादव के 'शिष्य' ने अखिलेश यादव के बारे में क्या बता दिया?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कांग्रेस के मैनिफेस्टो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केजरीवाल पर बिहार के इस कॉलेज में जमकर बहस हो गई!

Advertisement

Advertisement

Advertisement