The Lallantop
Advertisement

सचिन तेंडुलकर का 34 साल पहले किया कारनामा उनके बेटे ने दोहरा दिया है!

'बापू तेरा बड़ा है प्राउड तेरे ते...'

Advertisement
Arjun tendulkar, sachin tendulkar, goa vs rajsthan
अर्जुन तेंडुलकर (Twitter)
14 दिसंबर 2022 (Updated: 14 दिसंबर 2022, 19:24 IST)
Updated: 14 दिसंबर 2022 19:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अर्जुन तेंडुलकर (Arjun Tendulkar).  मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे. लंबे इंतज़ार के बाद अर्जुन को गोवा के लिए रणजी क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. और इस ऑलराउंडर ने इस मौके का फायदा उठाते हुए शानदार शतक जड़ दिया है. 

गोवा की तरफ से खेलते हुए 23 साल के अर्जुन ने राजस्थान के खिलाफ कमाल की बैटिंग की. उन्होंने महज़ 52 बॉल पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. वहीं 178 गेंद पर उन्होंने अपना पहला शतक भी पूरा कर लिया. अर्जुन ने कमलेश नागरकोटी की गेंद पर आउट होने से पहले 120 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के लगाए. उन्होंने सुयश प्रभु के साथ छठे विकेट के लिए 221 रन की साझेदारी की. इन दोनो की साझेदारी की बदौलत गोवा ने दो दिन बैटिंग कर बोर्ड पर 493 रन टांग दिए. 

# Sachin की राह पर चले Arjun

अर्जुन से पहले उनके पिता सचिन तेंडुलकर ने भी 34 साल पहले दिसंबर महीने में ही अपना रणजी डेब्यू किया था.  मास्टर ब्लास्टर ने 11 दिसंबर 1988 को मुंबई की ओर से गुजरात के खिलाफ डेब्यू किया था. और उन्होंने इस मैच में 100 रन की नाबाद पारी खेली थी. इस मैच में शतक लगाने के साथ ही सचिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए थे. डेब्य मैच के दौरान सचिन की उम्र महज 15 साल थी. बाद में सचिन ने दिलीप ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी के भी डेब्यू मैचों में शतक लगाया.

# IPL में नहीं मिला डेब्यू का मौका

अर्जुन तेंदुलकर की बात करें तो वो एक बोलिंग ऑलराउंडर हैं. जो फास्ट बोलिंग के साथ उपयोगी बल्लेबाजी भी करते हैं. IPL में अर्जुन मुंबई इंडियंस की टीम के सदस्य हैं. हालांकि उन्हें अब तक इस टूर्नामेंट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. 23 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई ने उन्हें रिटेन किया था. उनके डोमेस्टिक करियर की बात करें तो अर्जुन ने अब तक खेले गए नौ T20 मैचों में कुल 12 विकेट लिए हैं. इस दौरान 10 रन पर 4 विकेट उनका बेस्ट परफॉर्मेंस रहा है. साथ ही लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम सात मैचों में आठ विकेट है. अब देखते हैं, रणजी में इतने शानदार डेब्यू के बाद अर्जुन आगे क्या कमाल करते हैं. 

Kl Rahul टेस्ट मैच से पहले फ़ैन्स से झूठे वादे कर गए?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : पीएम मोदी से मुलाकात और टिकट बेचने के आरोपों पर चिराग के कैंडिडेट ने क्या बता दिया?

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : धारा 370 और राहुल गांधी पर खगड़िया के CPI (M) उम्मीदवार ने क्या बता दिया?
महाराष्ट्र की मशहूर पैठणी साड़ी को बनाने में क्यों लगते हैं डेढ़ साल?
छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं खत्म होगी कोयले की राख? बुजुर्ग ने बता दिया
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : मुलायम सिंह यादव के 'शिष्य' ने अखिलेश यादव के बारे में क्या बता दिया?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कांग्रेस के मैनिफेस्टो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केजरीवाल पर बिहार के इस कॉलेज में जमकर बहस हो गई!

Advertisement

Advertisement

Advertisement