The Lallantop
Advertisement

कोच अनिल कुंबले को लेकर पंजाब किंग्स ने ले लिया बड़ा फैसला!

साल 2020 से पंजाब के कोच थे कुंबले

Advertisement
Anil kumble, IPL 2022, Punjab kings
अनिल कुंबले (File)
26 अगस्त 2022 (Updated: 26 अगस्त 2022, 22:23 IST)
Updated: 26 अगस्त 2022 22:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पूर्व भारतीय हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) अब IPL के आगामी सीज़न में पंजाब किंग्स के साथ नज़र नहीं आएंगे. IPL की फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स ने बतौर कोच उनका कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. मतलब ये कि अगले सीज़न से वो पंजाब किंग्स के कोच नहीं रहेंगे. पंजाब किंग्स की टीम अब नए कोच की तलाश में जुट गई है. 

ESPN Cricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाने का फैसला फ्रेंचाइज़ी के मालिकों की एक बोर्ड ने मिलकर लिया है. जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति ज़‍िंंटा, मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करन पॉल के साथ टीम के CEO सतीश मेनन भी शामिल हैं. दिग्गज लेग स्पिनर को साल 2020 में पंजाब किंग्स का मुख्य कोच बनाया गया था.

#Anil Kumble नहीं दिखा सके कोई कमाल

कुंबले के टीम से जुड़ने के बाद से टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा. तीन में से किसी भी सीज़न टीम प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. 2020 और 2021 में पंजाब की टीम पांचवें स्‍थान पर रही, जबकि साल 2022 में हुए 10 टीमों के टूर्नामेंट में टीम छठे स्‍थान पर आई. लगातार टीम मैनेजमेंट और कोच में बदलाव करने के लिए मशहूर पंजाब की टीम में संजय बांगर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रैड हॉग, माइक हेसन के बाद कुंबले इस फ्रेंचाइज़ी के 5 सीज़न में पांचवें कोच चुने गए थे. 

कुंबले इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के लिए भी मेंटॉर की भूमिका निभा चुके हैं. उनकी कोचिंग में साल 2020 से पंजाब की टीम 42 मैचों में से केवल 18 ही जीत पाई, जबकि 22 मुकाबलों में टीम को हार मिली. यह 2020 IPL से सनराइज़र्स हैदराबाद के बाद किसी भी टीम का सबसे ख़राब प्रदर्शन है.

#मजबूत टीम्स में एक Punjab Kings

पंजाब की बात की जाए तो On Paper IPL की सबसे बेहतरीन टीम्स में से एक नज़र आती है. इस साल हुई नीलामी में टीम ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा था. जिसमें लियम लिविंगस्‍टन, जॉनी बेयरस्‍टो, कगिसो रबाडा, शिखर धवन और ओडियन स्मिथ जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं टीम ने मंयक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को पहले से रिटेन कर रखा था. इसके बावजूद भी टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. 

टीम ने इस साल मयंक अग्रवाल को टीम का कप्तान बनाया था. ये फैसला भी टीम के पक्ष में नहीं गया. कप्तानी में असफल रहने के साथ-साथ मयंक बैटिंग में भी फ्लॉप रहे. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि टीम किसे बतौर कोच चुनती है और वो टीम में क्या बदलाव लाते हैं.

जिस टीम से डर रहे हो वो एशिया कप का टाइटल डिफेंड कर लेगी

thumbnail

Advertisement

Advertisement