The Lallantop
Advertisement

2019 में ड्रग्स टेस्ट फेल करने वाले ने ली बेयरस्टो की जगह, अब इंग्लैंड को जिताएगा वर्ल्ड कप!

बेयरस्टो इंजरी के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.

Advertisement
Alex Hales replaces Jonny Bairstow from T20 World Cup in Australia
जॉनी बेयरस्टो (AP)
7 सितंबर 2022 (Updated: 7 सितंबर 2022, 19:01 IST)
Updated: 7 सितंबर 2022 19:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कुछ दिनों पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी स्क्वॉड की घोषणा की. इसके थोड़ी ही देर बाद इंग्लैंड फ़ैन्स को बड़ा झटका लगा. टीम के स्टार बैट्समैन जॉनी बेयरस्टो इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए. बेयरस्टो को गोल्फ खेलते हुए लोअर लिंब की इंजरी हो गई थी. अब ECB ने बेयरस्टो के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड टीम में अब बेयरस्टो की जगह एलेक्स हेल्स खेलेंगे.

हेल्स के टैलेंट पर कभी कोई सवाल नहीं था, पर उनका करियर हमेशा विवादों से घिरा रहा है. हेल्स लगभग साढ़े तीन साल बाद इंग्लैंड के लिए वापसी करेंगे. हेल्स 2019 में एक ड्रग स्कैंडल में फंस गए थे और उसके बाद उन्हें इंग्लैंड टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. हेल्स 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनने वाले थे, पर ड्रग्स का बवाल होने के बाद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. इंग्लैंड ने 2019 वर्ल्ड कप जीता था.

अप्रैल 2019 में हेल्स का रिक्रिएशनल ड्रग्स टेस्ट का रिजल्ट पॉजिटिव आया था.इसके बाद हेल्स का नाम इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप की शुरुआती टीम से हटा दिया गया था. उस वक्त इंग्लैंड के कैप्टन ऑयन मॉर्गन हेल्स के व्यवहार से नाखुश थे. हेल्स के साथ और भी कई विवाद जुड़े हुए हैं. सितंबर 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक वनडे मैच के बाद बेन स्टोक्स और हेल्स ने ब्रिस्टल में कुछ लोगों से झमेला कर लिया था. इसके बाद इन दोनों प्लेयर्स को इंग्लैंड टीम से भी ड्रॉप कर दिया गया था.

हेल्स को उनके बर्ताव के लिए छह वाइट-बॉल मैच से बैन कर दिया गया. हेल्स पर भारी जुर्माना भी लगाया गया था. हेल्स के साथ 2019 में जो हुआ, वो तो हमने आपको बता ही दिया है. इससे इतर देखें तो इंग्लैंड के लिए हेल्स का प्रदर्शन अच्छा रहा है. 60 T20 इंटरनेशनल्स में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 31.01 की औसत से 1644 रन बनाए हैं. उनके नाम एक शतक और आठ अर्धशतक हैं.

हेल्स बिग बैश लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, और इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया में उनके अनुभव का फायदा मिलेगा. जेसन रॉय और बेयरस्टो की अनुपस्थिति में हेल्स इंग्लैंड के कैप्टन जोस बटलर के साथ ओपन कर सकते हैं.

भारत-पाकिस्तान से जुड़े ये आंकड़े जान आप अभी से टीवी खोलकर बैठ जाएंगे!

thumbnail

Advertisement

Advertisement