The Lallantop
Advertisement

जब माही बोलते हैं तो... रहाणे ने खोल दिया अपने तूफान का राज़!

माही ने रहाणे को ऐसे बदला.

Advertisement
Ajinkya Rahane Praised Dhoni
रहाणे ने धोनी की खूब तारीफ़ की (पीटीआई फाइल)
24 अप्रैल 2023 (Updated: 24 अप्रैल 2023, 21:20 IST)
Updated: 24 अप्रैल 2023 21:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अजिंक्य रहाणे. गज़ब चर्चा में हैं. भाई का बल्ला ऐसे बोल रहा है कि दुनिया उनकी ही बात कर रही है. और इन बातों में हर बार महेंद्र सिंह धोनी और CSK का ज़िक्र आ ही जाता है. धोनी और उनकी टीम ने रहाणे को एक ऐसे हथियार में बदल दिया है, जिससे बाकी सभी टीम्स चकित रह गई हैं.

रहाणे ने संडे, 23 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में जलवे बिखेरे. उन्होंने CSK की 49 रन की जीत में सिर्फ़ 29 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली. रहाणे ने इस दौरान लगभग 245 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. रहाणे की क्लीन हिटिंग के दम पर CSK ने बीस ओवर्स में चार विकेट खोकर 235 रन बना डाले थे. और इस पारी के बाद उन्होंने बाकी टीम्स को धमकी भी दे दी. रहाणे ने कहा कि उनका बेस्ट आना अभी बाक़ी है.

रहाणे ने मैच के बाद कहा,

'मुझे सच में अपनी बैटिंग में मजा आया. लेकिन मुझे लगता है कि मेरा बेस्ट आना अभी बाक़ी है.'

बीते सीजन रहाणे KKR के ही साथ थे. लेकिन उन्हें वहां लगातार मौके नहीं मिले. और रहाणे इस सीजन सिर्फ 133 रन ही बना पाए. लेकिन IPL2023 में वह नए ही रूप में दिख रहे हैं. और रहाणे ने इसके लिए महेंद्र सिंह धोनी को क्रेडिट दिया. उन्होंने कहा,

'अंततः मुझे खेलने के मौके मिल रहे हैं. आप देखेंगे तो एक या दो साल पहले, मुझे खेलने का मौका ही नहीं मिल रहा था. अगर मैं लगातार खेलूंगा ही नहीं, तो कैसे दिखाऊंगा कि मैं क्या कर सकता हूं. या फिर मेरे पास किस तरह के शॉट्स हैं. एमएस के अंडर खेलने से बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है. मैं भारत के लिए भी उनके अंडर खेला था और अब CSK के लिए पहली बार उनके अंडर खेल रहा हूं. वह जो भी कहें, आपको सुनना होता है.

मैं मोमेंट में, प्रजेंट में रहना चाहता हूं. और एक बार में एक मैच सोचता हूं. मैं चाहता हूं कि मेरा बल्ला बात करे. मेरे लिए सब गेंद को टाइम करने और प्रॉपर क्रिकेटिंग शॉट खेलने की बात है. किसी और को कॉपी करने की जगह अपने गेम पर यक़ीन रखना चाहता हूं. अपने तरीके को सपोर्ट करना महत्वपूर्ण है.'

KKR के खिलाफ़ मिली जीत के बाद CSK अब टेबल के टॉप पर पहुंच गई है. CSK के सात मैच में 10 पॉइंट्स हैं. टीम का अगला मैच 27 अप्रैल को जयपुर में होगा.

वीडियो: धोनी रिव्यू सिस्टम KKR के खिलाफ भी कमाल कर दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement