The Lallantop
Advertisement

IPL फाइनल आज होगा? अहमदाबाद में पलटा मौसम, धूप निकल आई है मगर...

दोनों टीमें प्रैक्टिस भी करने आ गई हैं...मौसम विशेषज्ञ क्या कह रहे हैं?

Advertisement
IPL, IPL 2023, IPL Finals
अहमदाबाद के मौसम पर टिकी फैन्स की निगाहें (PTI)
29 मई 2023 (Updated: 29 मई 2023, 11:38 IST)
Updated: 29 मई 2023 11:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

28 मई 2023. IPL 2023 का फाइनल मैच खेला जाना था. चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच. लेकिन मूसलाधार बारिश की वजह से मैच में एक गेंद भी फेंकी नहीं जा सकी. फिर इसे रिजर्व डे यानी 29 मई के लिए टाल दिया गया. अब सबसे बड़ा सवाल है कि अगर रिजर्व डे को भी मैच नहीं हो पाया तो क्या होगा? ट्रॉफी कौन उठाएगा? आइये मौसम की अपडेट समेत पूरी डिटेल आपको बताते हैं.

हमने अहमदाबाद में आजतक से जुड़ीं वरिष्ठ पत्रकार गोपी मनियार से बात की तो उन्होंने बताया कि फिलहाल अहमदाबाद में मौसम पलट गया है. धूप निकल आई है. रात से बारिश भी नहीं हुई है. माने अभी तो सब ठीक दिख रहा है. मगर…शाम तक बारिश की आशंका भी जताई जा रही है.  

Accuweather के मुताबिक, 29 मई को अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. लेकिन जो सबसे बड़ा सवाल है कि बारिश होगी या नहीं तो इस दिन 40 परसेंट बारिश होने की आशंका है. जबकि पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. अहमदाबाद में शाम 4 से 6 बजे के बीच बारिश की आशंका करीब 50 परसेंट है. लेकिन क्रिकेट फैन्स के लिए अच्छी खबर ये है कि मैच के दौरान बारिश की आशंका ना के बराबर जताई गई है. इस दौरान हालांकि बादल छाए रहेंगे.

# बारिश होने पर क्या होगा?

फाइनल मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैच को रात के 9 बजकर 40 मिनट तक शुरू किया जा सकता है. अगर इस टाइम तक मैच शुरू हो गया, तो भी पूरे 20-20 ओवर का मैच खेला जाएगा. अगर ऐसा नहीं हो पाया तो समय के साथ मैच के ओवर कम होते जाएंगे. सबसे लास्ट में 5-5 ओवर का मैच कराने की कोशिश होगी. इसके लिए मैच रात 11 बजकर 56 मिनट से पहले शुरू हो जाना चाहिए. ये भी नहीं हो पाया तो सुपरओवर की व्यवस्था है. पर अगर बारिश होती रहती है, और मैच संभव नहीं हो पाता है तो वाकई धोनी और CSK फैन्स के लिए ये चिंता का सबब होगा.

IPL के नियमों के हिसाब से अगर मैच नहीं हो पाता है तो ग्रुप स्टेज में जो टीम ऊपर रहती है, वो इस ख़िताब को जीत लेगी. और इस हिसाब से इस साल IPL टेबल पर हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात टाइटन्स 14 मैच खेलकर 20 पॉइंट्स के साथ टॉप पर रही थी. वहीं चेन्नई दूसरे नंबर पर थी. चेन्नई के खाते में कुल 17 पॉइंट्स थे. यानी अगर मैच नहीं हो पाता है, तो चेन्नई ख़िताब से हाथ धो बैठेगी. और हार्दिक की टीम एक बार फिर IPL चैम्पियन बन जाएगी.  

लेकिन देश-विदेश के क्रिकेट फैन्स यही उम्मीद करेंगे कि आज मैच हो और अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम इस ट्रॉफी की असली हकदार बने.

वीडियो: IPL 2023: Dhoni Pathirana Umpire विवाद पर पूर्व अंपायर का कॉमेंट धोनी फ़ैन्स को गुस्सा दिला देगा

thumbnail

Advertisement

Advertisement