Submit your post

Follow Us

यूपी चुनाव: AAP ने 100 संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

यूपी विधानसभा चुनावों की सरगर्मी हर दिन के साथ और बढ़ रही है. चुनाव के लिए पहले ही कमर कस चुकी पार्टियों ने अपनी तैयारियों में और तेजी ला दी है. सपा, बसपा, कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीजेपी रैलियों और सम्मेलनों के जरिए शक्ति प्रदर्शन में जुटी हैं. दूसरी तरफ AIMIM और आम आदमी पार्टी (AAP) जैसे राजनीतिक दल भी अपनी गतिविधियों से बता चुके हैं कि इस बार के चुनाव में उनकी भागीदारी अहम हो सकती है. AIMIM पहले ही 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह चुकी है. वहीं अब आम आदमी पार्टी ने भी 100 विधानसभा सीटों के लिए प्रभारी घोषित कर दिए हैं.

बुधवार 15 सितंबर को लखनऊ में AAP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने 100 विधानसभा प्रभारियों की लिस्ट जारी की. पार्टी ने कहा कि चुनावों के लिए ये लोग उसके संभावित उम्मीदवार हैं. AAP नेता और सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में AAP ने ये भी कहा कि वो यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

संजय सिंह आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी भी हैं. उन्होंने ही 100 उम्मीदवारों की इस संभावित लिस्ट को जारी किया और कहा कि ये लोग अपने-अपने क्षेत्रों से संभावित उम्मीदवार होंगे. फिलहाल इनको विधानसभा प्रभारी बनाया जा रहा है. आजतक के लखनऊ संवाददाता सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक, संजय सिंह ने कहा,

“पार्टी अपने 100 विधानसभा प्रभारियों की सूची जारी कर रही है. और ये 100 विधानसभा प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों से हमारे संभावित प्रत्याशी और उम्मीदवार होंगे. इस मंशा के साथ हमने 100 विधानसभा प्रभारियों का चयन किया है. इस सूची में सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व पिछड़े वर्ग के लोगों को है. आम आदमी पार्टी की ओर से पिछड़े वर्ग से 35 लोगों को कैंडिडेट बनाया गया है. इस सूची में डॉक्टर भी हैं, इंजीनियर भी हैं, अधिवक्ता भी हैं, पोस्ट ग्रेजुएट भी हैं, ग्रेजुएट भी हैं और समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व हमारी ये सूची करती है.”

AAP के प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने बताया कि जारी की गई सूची में पिछड़े वर्ग के अलावा ब्राह्मणों की संख्या 20 है, 16 दलित हैं और 5 मुस्लिम भी शामिल किए गए हैं.

Aap List 2

मनीष सिसोदिया भी पहुंचे थे यूपी

इससे पहले  AAP ने अयोध्या में तिरंगा यात्रा निकाली थी. इस यात्रा में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शामिल हुए थे. यात्रा को लेकर मनीष ने कहा था कि उनकी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं कर रही है. उन्होंने कहा था कि भगवान राम की कृपा से AAP दिल्ली में अच्छी सरकार चला रही है.

Aap List 1

यूपी में आम आदमी पार्टी चुनाव के पहले से लगातार सक्रिय रही है. उसके प्रदेश प्रभारी संजय सिंह एक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके योगी आदित्यनाथ सरकार को निशाने पर लेते रहे हैं. मिसाल के लिए बीती 8 अगस्त को संजय सिंह ने जल जीवन मिशन योजना को लेकर योगी सरकार पर बड़े आरोप लगाए थे. संजय सिंह ने दावा किया था कि इस योजना में 30 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. उन्होंने बाकायदा दस्तावेज दिखाकर घोटाला होने का दावा किया लेकिन यूपी सरकार ने इसे खारिज कर दिया. 9 अगस्त को यूपी सरकार में जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर AAP नेता के तमाम आरोपों को गलत और तथ्यहीन बताया था.


वीडियो- AAP को ED के नोटिस के बाद राघव चड्डा ने BJP पर सवाल उठाए, मोदी पर क्या बोल गए

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

क्या पाकिस्तान यूपी चुनाव में आतंकी हमले कराने की तैयारी में है?

दिल्ली पुलिस ने 6 संदिग्धों को गिरफ्तार कर कई दावे किए हैं.

नसीरुद्दीन शाह ने योगी आदित्यनाथ के 'अब्बा जान' वाले बयान पर बड़ी बात कह दी है!

नसीर ने ये भी कहा कि कई मुस्लिम अपने पिता को बाबा भी कहते हैं.

AIMIM के पूर्व नेता पर FIR, दोस्त के साथ हलाला कराने की कोशिश का आरोप

पूर्व पत्नी ने लगाया रेप के प्रयास का आरोप, AIMIM नेता ने कहा- बेबुनियाद.

75 साल बाद नर्सिंग के पाठ्यक्रम में किए गए बड़े बदलाव हैं क्या?

ये बदलाव जनवरी 2022 से लागू होंगे.

पश्चिम बंगाल के पूर्व CM बुद्धदेव भट्टाचार्य की साली बेघर हैं, फुटपाथ पर सोती हैं

इरा बसु वायरोलॉजी में PhD हैं और 30 साल से भी ज्यादा समय तक पढ़ाया है.

'माओवादी' बताकर CRPF ने 8 आदिवासियों का एनकाउंटर किया था, 8 साल बाद ये 'एक भूल' साबित हुई है

यहां तक कि CRPF कान्स्टेबल की मौत भी फ्रेंडली फायर में हुई थी!

अक्षय कुमार की मां का निधन

अपने जन्मदिन से सिर्फ एक दिन पहले अक्षय को मिला गहरा सदमा.

अफगानिस्तान: तालिबान ने नई सरकार की घोषणा की, किसे बनाया मुखिया?

नई अफगानिस्तान सरकार का लीडर यूएन की आतंकियों की लिस्ट में शामिल है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने 15 दिन के लिए भेजा जेल

रायपुर पुलिस ने नंद कुमार बघेल को ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया.

एक्टर रजत बेदी ने रोड पार करते व्यक्ति को टक्कर मारी!

पीड़ित इस वक़्त कूपर अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत बेहद नाज़ुक है.