The Lallantop
Advertisement

थाईलैंड पुलिस ने बताया, ज़िंदगी के आखिरी 20 मिनट में शेन वॉर्न के साथ क्या हुआ?

शेन वॉर्न की मौत की असली वजह सामने आई.

Advertisement
Img The Lallantop
शेन वॉर्न (फोटो क्रेडिट : Getty Images)
5 मार्च 2022 (Updated: 5 मार्च 2022, 06:30 IST)
Updated: 5 मार्च 2022 06:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न की मौत को लेकर थाईलैंड पुलिस ने बयान जारी किया है. बयान में बताया गया कि वॉर्न के चार दोस्तों ने 20 मिनट तक उनकी जान बचाने की पूरी कोशिश की. लेकिन दिग्गज स्पिनर ज़िंदगी की जंग हार गए. बता दें कि शुक्रवार, 4 मार्च को वॉर्न का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ. महज 52 साल की उम्र में दिग्गज स्पिनर दुनिया छोड़ गए. वॉर्न के आकस्मिक निधन से खेल जगत स्तब्ध है. शेन वॉर्न अपने दोस्तों के साथ थाईलैंड के कोह समुई रिसॉर्ट के विला में ठहरे थे. शाम के पांच बजे उनके एक दोस्त ने वॉर्न को खाना खाने के लिए उठाने की कोशिश की. लेकिन वो नहीं उठे. इसके बाद उनके दोस्तों ने 20 मिनट तक खुद वॉर्न को CPR दिया. कोई फर्क नहीं पड़ा. इसके बाद एंबुलेंस को बुलाया गया और वॉर्न को थाई इंटरनेशनल हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस खबर की पुष्टि करते हुए थाईलैंड के एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने अपने बयान में कहा,
'पुलिस को शेन वॉर्न के थाई इंटरनेशनल हॉस्पिटल में निधन की रिपोर्ट मिली. हम लोग वहां गए. जहां पता चला कि वॉर्न अपने चार दोस्तों के साथ थे. उनका निधन विला के कमरे में हुआ. विला में सभी लोग अलग-अलग रूम में दोपहर से सो रहे थे. शाम पांच बजे डिनर के लिए उनके एक दोस्त ने उन्हें जगाने की कोशिश की. लेकिन वो नहीं उठे. इसके बाद चारों दोस्तों ने एंबुलेंस के आने से पहले लगभग 20 मिनट तक वॉर्न को CPR दिया. छह बजकर 53 मिनट पर डॉक्टरों ने शेन वॉर्न को मृत घोषित किया. इसके बाद पुलिस होटल गई और वहां कमरे की छानबीन की. हमें वहां कुछ नहीं मिला. इसके बाद वॉर्न के शव को पोस्ट मार्टम के लिए कोह समुई हॉस्पिटल भेजा गया.
बताते चलें कि शेन वॉर्न के आकस्मिक निधन से क्रिकेट जगत को बहुत नुकसान हुआ है. शेन वॉर्न को महान स्पिनर्स में शुमार किया जाता है. अपने करियर में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए और तोड़े भी. ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्न ने 145 टेस्ट खेले और 25.41 के ऐवरेज से 708 विकेट झटके. इसके अलावा उन्होंने 194 वनडे में 293 विकेट हासिल किए. वॉर्न ने अपने करियर में बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया. टेस्ट में उनके नाम 12 अर्धशतक के साथ 3,154 रन दर्ज हैं. वहीं वनडे में भी वार्न ने 1,000 से ज्यादा रन बनाए. शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े मैच विनर माने जाते थे. 1999 के विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत के पीछे शेन वॉर्न की बड़ी भूमिका थी. उन्होंने उस मैच में 4 विकेट लिए थे. वॉर्न की गेंदबाजी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की टीम को 132 रनों पर समेट दिया था. इतने छोटे लक्ष्य का पीछा करना ऑस्ट्रेलिया के बेहद आसान रहा. वॉर्न को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया था.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement